Saturday, May 18, 2024

गुरुग्राम में ऑनलाइन ऐप पर दोस्ती करके बुलाया, फिर की लूटपाट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। एक युवक से से ऑनलाईन ऐप पर दोस्ती करके उसे घूमने-फिरने के बहाने बुलाया। फिर उस युवक के चलती गाड़ी में कपड़े उतारकर वीडियो बनाई। उससे लूटपाट, मारपीट भी की। उसके खाते से रुपये भी निकाल लिए गए। एसीपी क्राइम-1 वरुण दहिया ने शनिवार को बताया कि इस घटना के 4 आरोपियों को पुलिस ने काबू किया है।

जानकारी के अनुसार 4 सितम्बर को एक व्यक्ति ने थाना सेक्टर-29 में शिकायत देकर कहा था कि उसकी ऑनलाईन ऐप के माध्यम से एक व्यक्ति के साथ बातचीत हुई थी। 3/4 सितम्बर को वह व्यक्ति (जिसे यह ऑनलाईन ऐप के माध्यम से मिला था) इसको सेक्टर-29 मार्केट लेकर गया। सेक्टर-29 से खाना खाकर जब वे कार में सवार होकर चले तो थोड़ी दूर पर उस व्यक्ति ने कार रोक दी। वह पेशाब करने के बहाने से बाहर चला गया। शिकायतकर्ता ने बताया कि तभी 3-4 व्यक्ति मुंह पर मास्क पहने हुए आए तथा उसकेसाथ मारपीट करने लगे। गाड़ी की पिछली सीट पर डालकर उसके कपड़े उतार दिए और मोबाईल फोन व पर्स छीन लिया। उसके बाद वे उससे उसके डेबिट कार्ड का पिन मांगने लगे। बिना कपड़ों के उसकी वीडियो भी बना ली। तभी पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर उन्होंने गाड़ी तेज भगा ली। पुलिस की गाड़ी पीछे लगने की वजह से तीन व्यक्ति गाड़ी से बाहर कूद गए। कार मोड़ते समय कार का एक्सीडेंट हो गया। फिर कार चलाने वाला व्यक्ति भी वहां से भाग गया। पीडि़त ने जब नेट बैंकिंग से अपना अकाउंट देखा तो उसमें से 95 हजार रुपए उन लोगों द्वारा निकाले लिए गए थे। इस शिकायत के आधार पर थाना सेक्टर-29, गुरुग्राम में केस दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएलएल फेज-4 अपराध शाखा प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार की टीम ने इस वारदात में शामिल 4 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान केशव उर्फ केसु उर्फ कृत्विक, मोहम्मद हुसैन उर्फ अप्पू, रवि वर्मा व प्रदीप उर्फ दीपू के रूप में हुई है। आरोपी केशव को बालाजी सोसायटी रोहिणी दिल्ली से, आरोपी मोहम्मद हुसैन को शाहबाद डेयरी दिल्ली से तथा आरोपी रवि व प्रदीप को जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली से काबू किया गया है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी केशव उर्फ केसु उर्फ कृत्विक इस गिरोह का सरगना है। वह योजना बनाकर अपने साथियों के साथ लूट करने की वारदात को अंजाम देता है। योजना के मुताबिक पहले यह ग्राइंडर ऑनलाईन ऐप के माध्यम से व्यक्तियों के साथ दोस्ती करता है। फिर उन्हें मिलने/घुमाने-फिरने के बहाने से बुला लेता है। उसके बाद लूट, मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता है। पूर्व में इन आरोपियों ने दिल्ली में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय