Tuesday, September 17, 2024

कन्नौज में मंत्री असीम अरुण ने घटतौली की शिकायत पर कोटेदार के गोदाम में मारा छापा, लगाई फटकार

कन्नौज। गरीबों को मिलने वाले नि:शुल्क राशन वितरण में कोटेदारों की धांधली थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही मामला कन्नौज में सामने आया है, जहां खुद उप्र सरकार में समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने घटतौली की शिकायत पर खुद एक्शन मोड में आ गए है।

मंत्री ने कोटेदार के गोदाम में छापेमारी की कार्रवाई की है। इससे कोटेदारों में हड़कम्प मच गया है और दोषी कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने गरीबों उपभोक्ताओं को वितरण किए जाने वाले राशन को लेकर कन्नौज में जिला कमांड सेंटर बनाया था। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की थी कि कोई भी कोटेदार घटतौली या परेशान करें तो जिला कमांड सेंटर के हेल्पलाइन नम्बर 1077 पर शिकायत कर सकता है। कमांड सेंटर पर मंत्री को जनपद के नसरापुर स्थित एक कोटेदार द्वारा उपभोक्ताओं को कम राशन दिए जाने की शिकायत की गई। इस पर मंत्री ने शुक्रवार की सुबह कोटेदार के गोदाम में खुद छापेमारी की। मंत्री के गोदाम पहुंचने पर कोटेदार घबरा गया।

मंत्री ने पूरे गोदाम का स्टॉक चेक करने के साथ ही गरीबी को ​मिलने वाले राशन की गुणवत्ता को परखा। जांच के दौरान राशन भी खराब मिला। इस पर कोटेदार खाद्यान गोदाम से ही खबार राशन मिलने की बात कही। हालांकि घटतौली पर मंत्री ने कोटेदार को कड़ी फटकार ​लगाई और राशन वितरण अधिकारियों को कोटेदार पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस कार्रवाई को लेकर मंत्री असीम अरुण ने बताया कि कमांड सेंटर के नम्बर पर 15 से 18 शिकायतें आई। इस पर स्वयं संज्ञान लेकर मौके पर राशन वितरण का जायजा लिया। एक कोटेदार के वितरण में घटतौली और खराब राशन दिए जाने का मामला सामने आया है। उस पर संबंधित को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गरीब को एक भी दाना कम ना मिलने यह हम और सरकार सुनिश्चित कर रही है। कमांड को और बड़ा स्वरूप देने की तैयारी भी की जा रही है, ताकि उपभोक्ताओं को कोई समस्या न हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय