Friday, May 17, 2024

लखनऊ में विमान में बम की सूचना से हड़कंप, इमरजेंसी लैडिंग कराई गई, जाँच जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- दिल्ली से देवघर जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना मिली, इससे हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर फ्लाइट की लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैडिंग कराई गई।

सोमवार को दिल्ली से झारखंड के देवघर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। इसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग लखनऊ एयरपोर्ट पर कराई गई। सूचना के अफवाह निकलने पर एहतियात के तौर पर लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मॉक ड्रिल भी किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जाता है कि लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर दोपहर 12:20 बजे फ्लाइट की लैंडिंग के बाद उसे आइसोलेशन बे में ले जाया गया। हवाई अड्डे पर सुरक्षा खतरे का पता लगाने के लिए जांच की गई। लेकिन यह सूचना अफवाह निकली। जांच पूरी होने के बाद विमान को देवघर के लिए फिर रवाना किया गया।

इस बाबत इंडिगो एयलाइंस की ओर जारी बयान में कहा गया कि दिल्ली से देवघर जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6 ई 6191 को बम की धमकी के बाद लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया। वहां सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान को टेकऑफ के लिए मंजूरी दे दी गई।

एयरलाइंस ने बताया कि उसकी ओर से जांच में सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग किया गया। इंडिगो के अधिकारियों ने कहा कि टेकऑफ के दौरान सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

इस संबंध में देवघर एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी सह डीएसपी सुमन आनंद ने बताया कि दरअसल सूरत से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जो बाद में अफवाह साबित हुई। वही फ्लाइट दिल्ली से चलकर देवघर आती है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली से देवगढ़ जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-6191 को बम की धमकी मिलने के बाद लखनऊ डायवर्ट किया गया। सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान को टेकऑफ के लिए मंजूरी दे दी गई। जांच में सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पालन किया गया ।

सोमवार को दिल्ली से इंडिगो की एक फ्लाइट प्रसिद्ध तीर्थ स्थल देवघर जा रही थी कि अचानक ही हैदराबाद से कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि विमान में बम है, जिसके बाद आनन-फानन में विमान को लखनऊ में चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतार दिया गया और जहां रनवे पर ही सामान उतारकर चेकिंग गई ।यात्रियों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया जहां उनमें दहशत का माहौल रहा, जिन्हें समझा-बुझाकर शांत किया गया।

इसी बीच पुलिस ने विमान में बम होने की सूचना देने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। यह फोन क्यों किया गया है, एजेंसी इसकी जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय