Monday, May 20, 2024

मेरठ में व्यापारी से मूर्तियां खरीदने के बहाने 44 लाख ठगे, आर्मी अफसर बताकर दिया धोखा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से आर्मी अधिकारी बनकर 44 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोपित ने गणपति की मूर्तियां खरीदने का ऑर्डर फोन पर दिया था और ऑनलाइन पेमेंट के बहाने रुपये ठग लिये। पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सदर बाजार स्थित जॉली शॉपिंग सेंटर के संचालक दीपक रस्तोगी के साथ 44 लाख रुपये की ठगी की गई। पुलिस के अनुसार, 26 जनवरी को जॉली स्टोर के संचालक दीपक रस्तोगी के बेटे लक्ष्य रस्तोगी को किसी व्यक्ति ने खुद को आर्मी अधिकारी बताकर फोन किया। उसने फोन पर गणपति की 10 मूर्तियां खरीदने की बात कही। इस पर लक्ष्य ने वाट्सएप पर मूर्तियों के सैंपल भेज दिए। आरोपित ने एक मूर्ति का डिजाइन पसंद कर लिया और दस मूर्ति का ऑर्डर कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट के लिए आरोपित ने अकाउंट वेरिफाई कराने के लिए कहा कि पांच रुपये भेज दें। लक्ष्य ने पांच भेजे तो फोन करने वाले ने 15 रुपये भेजकर अकाउंट वेरिफाई करा दिया। इसके बाद आरोपित ने दुकानदार को अपनी बातों में फंसा लिया। फोन पर बार-बार ओटीपी मांगता रहा।

इस तरह आरोपित ने दुकानदार के खाते से 44 लाख रुपये निकाल लिये। दुकानदार को बाद में इसका पता चला। उसने आरोपित के मोबाइल पर कॉल किया तो वहां से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद धोखाधड़ी का मामला समझ में आने पर पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। एसपी क्राइम अनित कुमार के अनुसार, मामले की जांच करके कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय