Monday, May 20, 2024

मुजफ्फरनगर में शोले के वीरू की तरह पानी की टंकी पर चढा परिवार, मचा हड़कंप, अफसरों ने समझाकर नीचे उतारा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में भौराकलां थाना क्षेत्र के हड़ौली गांव का रहने वाला परिवार अपनी जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए जिला अस्पताल परिसर में स्थित टंकी पर चढ़ गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परिवार का कहना है कि गांव के कुछ लोग उनकी जमीन नहीं छोड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह जिला अस्पताल परिसर में घूम रहे परिवार के चार सदस्य पेयजल की टंकी पर चढ़ गए। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि वह हड़ौली गांव के रहने वाले हैं, उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। पुलिस प्रशासन को कई बार प्रार्थना पत्र दिए गए, लेकिन समाधान नहीं निकला। अब मजबूरी में उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है। प्रकरण की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर परमानंद झा, सीएमएस डॉ. राकेश कुमार और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन देकर टंकी पर चढ़े परिवार को नीचे  उतारा।

बताया जा रहा है कि भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव हडौली निवासी कालू अपने परिवार के साथ जिला चिकित्सालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढा, तो अधिकारियों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उसकी बात सुनी और उसे कार्यवाही का आश्वासन दिया। कालू का आरोप था कि दबंगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर रखा है और कई बार अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। टंकी से नीचे उतारकर कालू व उसके परिवार को अधिकारी अपने साथ तहसील में ले गये।

कल्लू ने बताया कि मुझे दो बार अटैक आ चुका है और तीसरी बार अटैक आने वाला है। मेरे पास ना घर है ना दर है सिर्फ एक पट्टा है, जिसका सिर्फ 5 साल टाइम रह गया है, तो मेरे बच्चों के नाम नया 30 साल का नए सिरे से पट्टा होना चाहिए। उसके बाद फिर मुझे चाहे तीसरा अटैक भी आ जाए तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है इसलिए हम बहुत परेशान हैं, मैं बहुत बार अधिकारियों के पास गया हूँ और मुझे 2 साल हो चुके हैं, मैं पटवारी, एसडीएम एवं तहसीलदार सबके पास गया हूं, क्योंकि मेरे नाम पहले पट्टा नहीं था सिर्फ रसीद बनाई गई थी। कहा कि अब मुझ में और मेरे बच्चों में हिम्मत नहीं रही है। योगी-मोदी जिंदाबाद व सबका साथ-सबका विकास, मोदी व योगी गंगाजल की तरह साफ है और साफ रहेंगे।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने बताया कि देखिए परिवार को लेकर बिना बताए टंकी पर चढ़ गए थे। इनका कहना था कि इनका पट्टा हुआ था और पट्टे को लेकर 99 साल के लिए उनकी मांग थी। कहा कि 99 साल के लिए पट्टा तो नहीं दिया जा सकता है बाकी अन्य भी इनके मकान को लेकर मांग थी। नियम अनुसार पास होगी वह अफोर्ड करके दी जाएंगी, फिलहाल तो यह नीचे आ गए हैं, जो भी इनकी मांगे हैं वह नियम अनुसार पूरी की जाएगी, देखिए यहां गेट भी लगा हुआ है व ताला भी लगा हुआ है। यह कूद कर गए हैं तो देखते हैं इसकी बाउंड्री या जो भी प्रस्ताव होगा शासन को पेश करेंगे एवं इसे ऊंची करा देंगे।

इस सम्बंध में एसडीएम परमानन्द झा ने बताया कि कालू के परिवार के नाम 9 बीघा जमीन का 99 साल का पट्टा है, जिस पर उसका कब्जा है और पॉपलर के पेड लगा रखे है। 4 साल बाद पट्टे की मियाद पूरी होने वाली है। एसडीएम ने बताया कि उक्त कालू अब अपनी पत्नी के नाम 99 साल का पट्टा कराने की मांग कर रहा है। जांच में यह बात झूठी निकली है कि उसकी जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। यह भूमि उसके परिवार को जीवन यापन के लिये दी गई थी, जिसमें फिलहाल वृक्षारोपण कर पेड लगाये हुए थे।

एसडीएम ने बताया कि पिछले दिनों जब कालू ने शिकायत की थी, तो वह स्वयं इसकी जांच के लिये गांव हडौली पहुंचे थे, जहां पर पट्टे की जमीन में पोपलर के पेड लगे हुए मिले थे। एसडीएम ने कालू द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को निराधार बताया है। इस मामले में कल्लू पुत्र बनारसी, उसकी पत्नी पूनम व चारों बच्चों नीटू, रश्मि, शिवम और अर्पित को वापस गांव भेज दिया गया है।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय