Tuesday, September 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में जेलर को धमकी मिलने के बाद हरकत में आया प्रशासन, DM-SSP ने किया कारागार का निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। जिला कारागार के जेलर राजेश कुमार सिंह को बर्खास्त इंस्पेक्टर अमित कुमार द्वारा फोन पर जान से मारने की धमकी देने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है तथा जिला कारागार का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और डीएम-एसएसपी ने जेलर से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। आलाधिकारियों ने जेलर को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया है।

इस दौरान जेल अधीक्षक अभिषेक चौधरी से भी घटना के बारे में जानकारी लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिये गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा जिला कारागार का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान जिला कारागार में पुरुष व महिला बैरकों, रसोईघर का निरीक्षण करते हुए विशेष सफाई एवं बंदियों को मेन्यू के हिसाब से गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित को दिये गये, इसके पश्चात अधिकारीगण द्वारा पुरुष व महिला बंदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं एवं उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

तत्पश्चात कारागार परिसर व कार्यालय का निरीक्षण करते हुए अभिलेखों के रखरखाव व मुलाकाती रजिस्टर का अवलोकन किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से जिला कारागार में लगी जैमर प्रणाली व सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया गया। इसके उपरान्त कारागार परिसर में स्थित अस्पताल का निरीक्षण करते हुए दवाईयों की उपलब्धता व ओपीडी आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित किया गया कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये।

अधिकारीगण द्वारा जिला कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि शासन की मंशा के अनुरूप जेल में बंदियों को मिलने वाली सारी सुविधाएं अवश्य उपलब्ध कराएं, शातिर बंदियों पर कडी निगरानी रखे, जेल परिसर के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री न जाने पाये, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार में तैनात पुलिस बल को ड्यूटी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय