Tuesday, May 7, 2024

नोएडा में पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट सुसाइड नोट ट्रैक कर बचाई युवक की जान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा।  डिप्रेशन के शिकार एक युवक ने फांसी के फंदे की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और लिखा कि आज मैं खुद को समाप्त कर लूंगा। लखनऊ मुख्यालय को जैसे ही इस पोस्ट का नोटिफिकेशन इंस्टाग्राम के हेडक्वॉर्टर से मिला, तो उन्होंने तुरंत कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर को अलर्ट किया।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पोस्ट के आधार पर तुरंत कार्रवाई की और मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रेस कर मौके पर पहुंच गई और उस युवक को उसके परिजनों को बुलाकर काउंसलिंग की, जिससे उसकी जान बच गई। परिवारिक कलह के चलते परेशान एक युवक ने अपनी आत्महत्या का ऐलान इंस्टाग्राम पर करते हुए फांसी के फंदे की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि आज मैं खुद को समाप्त कर लूंगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंस्टाग्राम पोस्ट को तुरंत इंस्टाग्राम नेटवर्क द्वारा लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय मीडिया सेल को भेज दिया गया। लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि युवक यूपी के गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है।

इस सूचना के आधार पर नोएडा मीडिया ने उसकी तलाश शुरू की, तो पता चला कि युवक का नाम अमित कुमार है और वह 20 साल है। वह यूपी के गौतमबुद्ध नगर के थाना दनकौर में स्थित चंद्रावली गांव का रहने वाला है। पुलिस ने युवक से मुलाकात की तो पता चला कि बीती रात उसका पत्नी से झगड़ा हुआ था।

इसके कारण वह परेशान होकर अपने जीवन को समाप्त करने निश्चय कर चुका था। नोएडा पुलिस ने अमित कुमार के परिवार को सूचित किया और उसकी काउंसलिंग की। इससे युवक की जान बचाई जा सकी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय