Friday, September 20, 2024

नोएडा की यातायात व्यवस्था में होगा सुधार, सीईओ ने ट्रैफिक सेल के साथ की बैठक

नोएडा। औद्योगिक शहर नोएडा में यातायात व्यवस्था को और बेहतर करने के मकसद से नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने शुक्रवार को नोएडा ट्रैफिक सेल की रिव्यू मीटिंग ली। इस बैठक में एसीईओ संजय कुमार खत्री, ओएसडी महेन्द्र प्रसाद, डीसीपी (ट्रैफिक) युमना प्रसाद, महाप्रबन्धक (जन स्वा.) एसपी सिंह, उप महाप्रबन्धक (एनटीसी), श्रीपाल भाटी के अलावा अन्य अधिकारी शामिल हुए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में एनएच-9 से सेक्टर-62, 63 के मध्य मुख्य प्रवेश मार्ग पर पीक आवर में लगने वाले ट्रैफिक जाम के निदान के लिए कन्सलटेन्ट द्वारा प्रस्तुतिकरण प्रस्तुत किया गया। जिसमें एनएच-9 से सेक्टर-62-63 के मध्य मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों को नोएडा में प्रवेश पर लेफ्ट टर्न को चौड़ा करने के निर्देश सीईओ द्वारा दिये गए। इसके अलावा उन्होंने मुख्य मार्ग पर बने सार्वजनिक शौचालय को अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश दिए। सीईओ ने सार्वजनिक शौचालय के पास खड़े होने वाले थ्री व्हिलर को आगे शिफ्ट करते हुए प्राॅपर स्टैण्ड बनाने के निर्देश दिये गये। सीईओ ने उक्त स्थल पर प्रस्तावित एफओबी को ट्रैफिक पुलिस के साथ स्थल निरीक्षण करते हुए अंतिमिकरण करने के लिए निर्णय लिये जाने के भी निर्देश दिए। सीईओ ने सेक्टर-62 की तरफ पड़ने वाली सोसायटियों के सम्मुख सर्विस रोड पर कच्ची भाग में लगी इंटरलाॅकिंग टाईलों को सर्विस रोड के साथ बुलर्ड लगाकर पैदल यात्रियों के लिए आरक्षित करने एवं सौदर्यीकरण कार्य कराने के निर्देश दिए।

 

बैठक के दौरान सीईओ ने यातायात व्यवस्था को और सुगम बनाने के लिए ममूरा क्रासिंग को प्रस्तुतिकरण अनुसार मात्र लेफ्ट टर्न का प्रावधान रखते हुए सुधार करने, एनएच-9 एवं एफएनजी मार्ग से प्रवेश करने वाले लेन के लेफ्ट टर्न को चैड़ा करने, एनएच-9 की सर्विस रोड के वाहनों को मेन लेन में जाने से प्रतिबंधित करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली मेट्रो ट्रेन के वाशिंग यार्ड के सम्मुख टी-प्वाईन्ट पर ठेली पटरी एवं आटो चालकों द्वारा किये जाने वाले जाम को रोकने के लिए बुलर्ड के द्वारा ट्राइपॅड निर्मित कर वाहनों के संचालन का ट्रायल करने को कहा।

 

उन्होंने कहा कि ट्रायल सफल होने पर उक्त स्थान पर पक्का निर्माण किया जाए। सेक्टर-127 में एचसीएल-एसईजेड के समीप, एमिटी यूनिवर्सिटी के टी-प्वाईन्ट एवं रायपुर गांव के सामने टी-प्वाईन्ट को और बेहतर बनाने कि निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय