Thursday, September 19, 2024

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने वाहनों से उतारकर यात्रियों के नाम-पते पूछे, जो निकला पंजाब का, उस पर चलाई गोली, 23 को मारा

क्वेटा। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के मुसाखाइल जिले के राराशम इलाके में सोमवार सुबह दर्जनभर से ज्यादा सशस्त्र संदिग्ध आतंकवादियों ने 23 लोगों को बसों और ट्रकों से उतारकर गोलियों से भून दिया। हमलावरों ने इन सभी को वाहनों से नीचे उतारा। फिर उनके नाम-पते पूछे। इसके बाद सभी को गोली मार दी। डॉन समाचार पत्र का कहना है कि स्थानीय पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है।

डॉन ने मुसाखाइल के सहायक आयुक्त नजीब काकर के हवाले से रिपोर्ट में कहा है कि हथियारबंद लोगों ने जिले के राराशम इलाके में अंतर-प्रांतीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और कई बसों से यात्रियों को उतार लिया। तीन मृतक बलूचिस्तान और बाकी पंजाब प्रांत के रहने वाले हैं। एसी कक्कड़ ने कहा है कि हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों में भी आग लगा दी। उन्होंने बताया कि पुलिस और लेवी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शवों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। यह हमला किसने किया, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल इस तरह का यह दूसरा हमला है। अप्रैल में बलूचिस्तान के नोशकी शहर के पास नौ यात्रियों को एक बस से उतार दिया गया। बंदूकधारियों ने उनके आईडी कार्ड देखने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की। राष्ट्रपति जरदारी ने कहा कि निर्दोष लोगों की नृशंस हत्या पूरी मानवता की हत्या है। प्रधानमंत्री ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को घटना की तुरंत जांच करने का भी निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने कहा है, “इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा दी जाएगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय