Friday, April 26, 2024

थानेदार बोला-महिला के अंदर अगर ज्यादा गर्मी है तो मेरे कमरे में आ जाए, बेल्ट से बुरी तरह पिटवाया, हुआ सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सीतापुर।  उत्तर प्रदेश में पुलिस की दरिंदगी की भयावह तस्वीर देखने को मिली है। मामला सीतापुर से जुड़ा है जहां पुलिसकर्मियों ने हैवानियत की हदों को पार करते हुए एक महिला पर खूब कहर बरपाया,महिला पर अभद्र टिप्पणी भी की।आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने हैवानियत की हदों को पार करते हुए एक महिला को इतना पीटा कि उसके जिस्म में कई जख्म उभर आए। एसपी ने थानेदार समेत 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मामला रामपुर मथुरा थाना इलाके का है। यहां पर तैनात थानाध्यक्ष राम अवध चौहान पर सिपाहियों को बुलाकर महिलाओं को बंद कमरे में पीटने का आरोप लगा था।  कस्बे की निवासिनी कुछ महिलाओं ने आरोप लगाया था कि बीती 18 जून की सुबह पारिवारिक विवाद के चलते दो भाई निरंकार शर्मा और ओंकार शर्मा थाने में तहरीर देने गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहीं बैठा लिया और शाम तक जब दोनों युवक घर वापस नहीं पहुंचे तो परिवार की महिलाएं थाने पहुंच गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिलाओं का आरोप है कि उन्होंने दोनों युवकों को हिरासत में लेने का कारण पूछा तो गुस्साये थानाध्यक्ष ने सिपाहियों को बुलाकर महिलाओं को कमरे में बंद करते हुए पट्टे से जमकर पिटाई कर दी। पुलिस की इस बर्बरता से महिलाओं के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान दिखाई दिए।

इस मामले में पीड़ित एक महिला ने थानेदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि थानेदार ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए महिला से कहा कि इसके अंदर यानी कि महिला के अंदर ज्यादा गर्मी है अगर ज्यादा गर्मी है तो मेरे कमरे में आ जाए, इतना कहते हुए उसने पट्टे यानी बेल्ट से महिला को पीटना शुरू कर दिया। इस मामले में विभाग की ओर से त्वरित कार्रवाई की गई है।

पुलिस की इस बर्बरता के बाद महिलाओं ने कार्रवाई के लिए डीएम एसपी से 20 जून को मामले की शिकायत की थी लेकिन सीओ महमूदाबाद ने इस पूरे प्रकरण में जांच के बाद पुलिस कर्मियों को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन काफी फजीहत के बाद एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक से जांच कराई और अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई जांच के उपरांत

दोषी पाए गए 3 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही महिला द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर संबंधित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध शिकायत दर्ज करते हुए विधिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है।  एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दे दिया गया है ।

एसपी ने इसके बाद महिलाओं के शरीर पर पड़े निशान और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए इस बर्बरता में शामिल थाना अध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में केस दर्ज करने के भी आदेश जारी किए। पुलिस का कहना है कि पीड़ितों की तहरीर पर थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय