Friday, September 20, 2024

वाराणसी में साथी छात्रा को बचाने के चक्कर में दो छात्र गंगा में कूदे,एक की मौत,दो की तलाश

वाराणसी। लंका थाना क्षेत्र के सामने घाट स्थित जजेज गेस्ट हाउस के पास बिहार निवासी एक छात्रा और दो छात्र गंगा में डूब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रविवार तड़के गोताखोरों की मदद से एक छात्र के शव को गंगा से खोज निकाला। वहीं, छात्रा और उसके साथी की गंगा नदी में तलाश चल रही है। हृदय विदारक घटना की जानकारी पाते ही डूबे छात्रों के परिजन भी वाराणसी पहुंच गए।

बिहार के मोतिहारी निवासी एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र वैभव (21), स्नातक का छात्र ऋषि (22) और फिजियोथेरेपी की पढ़ाई करने वाली सोना (22) और रिशु शनिवार देर रात जजेज गेस्ट हाउस के पास पहुंचे और उफान मारती गंगा के किनारे चारों टहलने लगे। संभावना जताई जा रही है कि सेल्फी लेने के चक्कर में सोना फिसलकर गंगा में गिर गई। यह देख वैभव और ऋृषि भी उसे बचाने के चक्कर में गंगा में कूद गए। पानी के तेज बहाव में तीनों बह गए। यह देख रिशु ने शोर मचाया। तब तक वहां आसपास के लोग भी पहुंच गए। देर रात ही घटना की जानकारी लंका पुलिस को दी गई। लंका पुलिस, जल पुलिस और एनडीआरएफ के गोताखोरों को लेकर मौके पर पहुंची।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विवेकानंद स्कूल जयपुर से बीटेक कर रहे रिशु ने बताया कि रविवार की सुबह 7 बजे हम लोगों की ट्रेन थी और हम चारों को वापस लौटना था। हम लोग अपने एक दोस्त से मिलने बनारस आए थे। नींद न लगे, इसलिए हमलोग गंगा किनारे पहुंच गए। पुलिस टीम ने गोताखोरों की मदद से वैभव नामक छात्र का शव बरामद कर लिया । ऋषि और सोना की तलाश की जा रही है। तीनों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई। पुलिस ने वैभव के शव को अपने कब्जे में लिया है।

वैभव जयपुर स्थित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी से विधि की पढ़ाई कर रहा था। उसके ही मोहल्ले का ऋषि कुमार पटना में एमएस कॉलेज से बीए अंतिम वर्ष का छात्र है। वैभव की दोस्त बक्सर रक्सौल सोना सिंह उर्फ निधि फिजियोथैरेपिस्ट का कोर्स पटना से कर रही है। तीनों सामनेघाट में वैभव की दोस्त तनु के फ्लैट पर रुके थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय