Saturday, May 18, 2024

शामली में हीट स्ट्रोक को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन, सर्तक रहने की दी सलाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। प्रदेश भर में हीट स्ट्रोक से मौतों के मामले में शामली स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है। डॉ उपकार मलिक ने नगर वासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वही डॉक्टर उपकार मालिक का कहना है कि हीट स्ट्रोक गर्मी में बढ़ते टेंपरेचर व लू के कारण हो रहा है जिससे लोगों की बड़ी संख्या में मौत हो रही है इससे बचाव के के लिए सतर्कता काफी जरूरी है। लोगों से अपील है कि वह गर्मी में सूती वस्त्र पहने, खाने पीने का नियमित रूप से अपना विशेष ध्यान रखें और वाहन से लंबा सफर करने के बाद सिर ना धोए।

किसानों को भी इस बढ़ते टेंपरेचर में खेतों पर दोपहर के समय ना जाने की सलाह दी है।प्रदेश भर में हीट स्ट्रोक से बढ़ते मौतों के आंकड़े को मद्देनजर रखते हुए शामली स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए यह गाइडलाइन जारी की है।

शामली जनपद में अभी तक के हीट स्ट्रोक का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन प्रदेश भर में हीट स्टॉक पैर पसार रहा है वैसे ही शामली स्वास्थ्य विभाग ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है शामली में बढ़ती गर्मी से लोगों का बुरा हाल है उमस भरी गर्मी में लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं बढ़ते टेंपरेचर से लोग गंभीर बीमारियों का शिकार हो रहे हैं शामली जिला अस्पताल में ऐसे मामलों को लेकर डॉक्टर सतर्क है और वह नियमित रूप से ऐसे मरीजों को प्राथमिक उपचार दे रहे हैं गर्मी से निजात पाने के लिए डॉक्टरों ने खुली हवा व पंखों का उपयोग करने की सलाह दी है दरअसल उपकार मलिक शामली सीएचसी में चिकित्सक है ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय