Monday, October 7, 2024

26 नवंबर से ग्लोबल सुपर लीग टी-20 का उद्घाटन संस्करण

गुयाना। एक नए क्रिकेट टूर्नामेंट ग्लोबल सुपर लीग टी-20 का पहला संस्करण 26 नवंबर से 7 दिसंबर 2024 तक खेला जाएगा, जिसमें पांच अलग-अलग देशों की पांच टीमें 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की महत्वपूर्ण पुरस्कार राशि के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस आयोजन में गुयाना अमेज़न वॉरियर्स और दुनिया भर की चार अन्य स्थापित टी20 टीमें भाग लेंगी। आयोजकों ने सोमवार को उक्त जानकारी दी।

यह दक्षिण अमेरिका का पहला स्टैंडअलोन क्रिकेट आयोजन होगा और इसे क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा मंजूरी दी गई है और गुयाना सरकार द्वारा इसका पूरा समर्थन किया जाता है, जो इस टूर्नामेंट में एक प्रमुख हितधारक होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस आयोजन में 11 मैचों की एक मिनी लीग होगी, जिसमें प्रत्येक टीम चार मैच खेलेगी और शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। सभी मैच प्रोविडेंस के गुयाना नेशनल स्टेडियम में होंगे, यह टूर्नामेंट सालाना आयोजित की जाएगी, जिसमें दुनिया भर की अलग-अलग टीमों को हर सीजन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

गुयाना के सहकारी गणराज्य के अध्यक्ष मोहम्मद इरफ़ान अली ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “ग्लोबल सुपर लीग को गुयाना सरकार का पूरा समर्थन प्राप्त है क्योंकि हम एक विश्व स्तरीय खेल पर्यटन उत्पाद बना रहे हैं। क्रिकेट हमारे सांस्कृतिक इतिहास का हिस्सा है, यह एकता की शक्ति है, हमारी विरासत का हिस्सा है और पर्यटन पर विशेष जोर देते हुए आर्थिक विविधीकरण में हमारे रणनीतिक उद्देश्य का अभिन्न अंग है। चूंकि गुयाना खुद को ऊर्जा, खाद्य और जलवायु परिदृश्य में एक वैश्विक आकार देने वाले के रूप में स्थापित करता है, इसलिए हम इस मंच का उपयोग अपने तटों पर एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट लाने के लिए करेंगे।”

ग्लोबल सुपर लीग के अध्यक्ष सर क्लाइव लॉयड ने कहा, “मैं इस रोमांचक नए आयोजन में दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करना चाहता हूँ। गुयाना में क्रिकेट के प्रति जुनून दुनिया भर के प्रशंसकों के जुनून से कहीं ज़्यादा है, और हम खेल और अपने समृद्ध और जीवंत देश के प्रति अपने प्यार का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं, जो व्यक्तिगत रूप से आने वाले और दुनिया भर से देखने वाले दोनों के साथ हैं। मैं डॉ. मोहम्मद इरफ़ान अली को गुयाना के लिए एक नए क्रिकेट आयोजन के उनके दृष्टिकोण के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ, जो दुनिया को आकर्षित करेगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय