Thursday, June 13, 2024

लॉरेंस बिश्नोई से प्रेरित होकर मुज़फ्फरनगर में युवकों ने बनाया ‘बाबा गैंग’, चढ़ा पुलिस के हत्थे

मुजफ्फरनगर। पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो केवल शौक की खातिर जनपद में पिछले कई दिनों से आए दिन अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। हैरान करने वाली बात ये है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इस गैंग के सभी सदस्यों ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी से प्रभावित होकर अभी हाल ही में अपना गैंग बनाया था, जिसका नाम बाबा गैंग रखा गया था।
बाबा गैंग में शामिल सभी नवयुवक 20 से 22 साल की उम्र के बीच है और सभी किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस ने  सोमवार देर रात एक मुठभेड़ के दौरान घायल कर गिरफ्तार किया है, जबकि बाबा गैंग के दो सदस्य अभी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस गैंग के पास से भारी संख्या में हथियार और लूट और चोरी की गई नकदी भी बरामद की है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी देहात आदित्य बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में लूट और चोरी की वारदात की सूचना आई थी, जिस पर एसएसपी अभिषेक सिंह के दिशा निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, इसी दौरान सोमवार देर रात मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र में एक खंडहर में बदमाशों के होने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिस पर क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस द्वारा जगल के बीच खंडहर  में सर्च ऑपरेशन चलाया तभी खंडहर में छिपे बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस ने भी आत्म रक्षा करते हुए जवाबी फॉर्म फायरिंग की, जिसमें तीन बदमाश पर में गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने मौके से तीन घायल और दो बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार एक मोटरसाइकिल और लूट और चोरी की गई नगदी भी बरामद की है।
गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी शाहपुर थाना क्षेत्र के काकड़ा गांव के रहने वाले हैं और सभी हम उम्र हैं, पूछताछ में इन लोगों ने बताया है कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी गैंग से प्रेरित होकर इन्होंने अभी कुछ महीने पहले अपना नया गैंग बनाया था, जिसे यह बाबा गैंग के नाम से बुलाते थे। गैंग के पांच शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अपराधी अभी फरार है उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी किया जा रहे हैं।
गिरफ्तार किए गए सभी अपराधियों पर मुजफ्फरनगर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें लूट चोरी मारपीट और हत्या के मामले भी है। इनके पास से पुलिस ने दो इंग्लिश रिवाल्वर दो देशी तमंचे, भारी मात्रा में कारतूस एक मोटरसाइकिल और 8000 रुपए की नगदी बरामद की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय