Saturday, May 18, 2024

गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग ने मारे छापे, एक हज़ार करोड़ की टैक्स चोरी का है आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गोरखपुर सहित कई जिलों में यह कार्रवाई चल रही है।  बताया जा रहा है यूपी, पश्चिम बंगाल और गुजरात में लगभग  32 ठिकानों पर छापों की कार्रवाई की गई है। दरअसल इस ग्रुप पर लगभग एक हजार करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के आरोप की जांच चल रही है।

आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ के महानगर स्थित शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के डी 502 फ्लैट में छापा मारा है। यह अपार्टमेंट शोभित अग्रवाल का है, जो इस ग्रुप के मालिकानों के पार्टनर बताए जा रहे हैं। आयकर ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, बंगाल राज्यों के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि गैलेंट ग्रुप देश की सबसे बड़ी एकीकृत स्टील कंपनियों की सूची में शामिल है। चंद्र प्रकाश अग्रवाल गैलेंट ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। हालांकि कंपनी के अलग-अलग ठिकानों पर आईटी की छापेमारी ने कंपनी के लिए संकट खड़ा कर दिया है।

उधर, गोरखपुर जनपद में करीब 35 गाड़ियों से आए अधिकारी फैक्ट्री, कार्यालय और आवास पर जांच कर रहे हैं। यह छापेमारी गैलेंट ग्रुप से कारोबारी रिश्ते रखने वाले लोगों के ठिकानों पर भी की जा रही है। देश भर में कई ठिकानों पर एक साथ छापा पड़ने से गैलेंट के व्यासाय से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है। बड़ी संख्या में जांच और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी गैलेंट ग्रुप के ठिकानों के भीतर जांच में जुटे हैं।

गैलेंट सेबी में पंजीकृत गोरखपुर की पहली कंपनी है। चंद्र प्रकाश अग्रवाल गैलेंट ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। कंपनी स्टील, पावर, एग्रो और रियल एस्टेट सेगमेंट के जरिए ऑपरेट करती है। यह स्पंज आयरन प्रदान करता है। सारिया के साथ गैलेंट गेहूं के आटे, सूजी, मैदा और चोकर का उत्पादन भी करता है। पिछले एक साल में गैलेंट सरिया का प्रमोशन फिल्म स्टार अजय देवगन कर रहे हैं। जिससे बाद भी गैलेंट को सुर्खियां मिली हैं। कुछ दिन पहले सेंट्रल जीएसटी की टीम ने भी छापा मारा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय