Wednesday, May 8, 2024

देवघर, गोड्डा में नेताओं और कारोबारियों के दो दर्जन ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवघर। झारखंड के देवघर और गोड्डा जिले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोमवार सुबह से दो दर्जन ठिकानों पर रेड शुरू की है। जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, वे जमीन, रियल इस्टेट, हॉस्पिटल, होटल आदि के कारोबार से जुड़े हैं। इनमें से कुछ ने शराब के धंधे में भी निवेश किया है।

देवघर के पूर्व मेयर राजनारायण उर्फ बबलू खवाड़े, झामुमो नेता नंदकिशोर दास, कॉन्ट्रेक्टर मुकेश बजाज, जमीन कारोबारी बृजेश राय, रियल एस्टेट कारोबारी संजय मालवीय सहित कई अन्य लोगों के अलग-अलग ठिकानों पर पटना और धनबाद से पहुंचीं आईटी की टीमें एक साथ छापेमारी में जुटी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि शराब घोटाले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए योगेंद्र तिवारी से पिछले दस दिनों से चल रही पूछताछ में अवैध और अघोषित निवेश के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं और इसके इनपुट आईटी डिपार्टमेंट को भी हासिल हुए हैं।

इनकम टैक्स को यह भी पता चला है कि देवघर में जमीन की खरीद-बिक्री में स्टांप ड्यूटी चुकाने में हेराफेरी की गई है।

सूत्रों ने बताया कि देवघर के जमीन कारोबारी बृजेश राय के जसीडीह स्थित तीन ठिकानों — सियाराम हॉस्पिटल, संत फ्रांसिस हॉस्पिटल गली और सिमरिया स्थित आवास पर आईटी की टीमें सर्च अभियान में जुटी हैं।

इसी तरह देवघर निगम के पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े उर्फ बबलू खवाड़े के रितिक राज होटल, संजय मालवीय के अंजुला मेंशन, झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता नंदकिशोर दास के यहां भी छापेमारी चल रही है।

इसके अलावा कोलकाता में बालानन्द आश्रम से जुड़े 10 ठिकानों के अलावा बालानन्द ट्रस्ट के दुर्गापुर स्थित कैंसर हॉस्पिटल में भी एक साथ छापेमारी चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय