Sunday, May 5, 2024

मुख्यमंत्री योगी ने मिर्जापुर को 202 करोड़ की दी सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मिर्जापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जनपद मिर्जापुर में 202 करोड़ की 660 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले की 10 महिलाओं को ‘विंध्य शक्ति सम्मान’ देकर पुरस्कृत किया। इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कार्यक्रम के ठीक पहले मां विंध्यवासिनी धाम के दर्शन करने एवं डबल इंजन की सरकार के प्रयासों को देखने का अवसर मिला है। हम सब जानते हैं कि आधी आबादी को नजरअंदाज करके कोई भी समाज और देश आगे नहीं बढ़ सकता। प्रधानमंत्री मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर 2014 में संदेश दे दिया था। उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, जनधन खाता, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से लेकर अन्य योजनाएं आधी आबादी को समृद्धि की ओर से ले जाने वाली है। नई संसद बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को आरक्षण देकर इतिहास रचा है। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आप सबका अभिनंदन करते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि 2017 में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही हमारे जनपद मीरजापुर के लिए विभिन्न योजनाएं दी है। जिले के सरकारी खजाना खोल दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने आधी आबादी का साहस बढ़ाया है। उनकी योजनाओं से आज नारी शक्ति हर क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य कर रही है। उप्र में पुलिस भर्ती में 30 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री को हम धन्यवाद देना चाहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था और योगी के नेतृत्व में उप्र की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय