Wednesday, May 8, 2024

कानपुर के मयूर ग्रुप में चौथे दिन भी आयकर की टीमें खंगाल रही हैं दस्तावेज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर । मयूर ग्रुप के मालिक के घर सिविल लाइंस स्थित मयूर विला में चार दिन से आयकर विभाग की टीमें डेरा डाले हुई हैं। खबर है कि कई करोड़ का अवैध लेनदेन का मामला पकड़ा गया है। छापेमारी की कार्रवाई और अधिक चलने की संभावना है।

सिविल लाइंस में स्थित मयूर विला में चौथे दिन में पुलिस का पहरा लगा हुआ है। आयकर विभाग की टीमें कई करोड़ की आयकर की चोरी और अवैध लेनदेन का मामला पकड़ने के साथ ही सात करोड़ नकदी एवं कीमती जेवरात बरामद हुए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अरबों की अवैध कमाई करके पूरे धन को खपाने के लिए जमीन के कारोबार साक्ष्य टीमों के हाथ लगा है। आयकर सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग के नियमावली का उल्लंघन करके कालेधन को छिपाने के लिए कानपुर समेत देश के विभिन्न शहरों में जमीन खरीदने, इमारतों के निर्माण समेत अन्य कार्यों में खपाया है।

आयकर विभाग के डेढ़ सौ अधिकारियों की टीम गुरुवार से छापे की कार्रवाई कर रही है। कानपुर नगर, कानपुर देहात, दिल्ली,मुंबई, कोलकाता, इंदौर, देवास, समेत तीन दर्जन स्थानों पर छापे की कार्रवाई जारी है।

उल्लेखनीय है कि कानपुर का मयूर ग्रुप देश के कई राज्यों में वनस्पति तेल, आटा, मैदा, बिस्कुट, साबुन और खाद का कारोबार करता है। इस ग्रुप का मुख्यालय भी कानपुर शहर में है। यहीं से पूरे देश का कारोबार पूरा परिवार देखता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय