Wednesday, April 10, 2024

नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने हेतु बढ़ाएं इंटेलिजेंस इनपुट,सीमावर्ती क्षेत्रों पर रखें चौकसी :- डा.दिनेश चंद्र

सहारनपुर।जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में एनसीओआरडी की जिला स्तरीय समिति की बैठक आहूत की गयी।
बैठक में डीएम डा.दिनेश चंद्र ने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्यमार्ग से मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए। पुलिस एवं आबकारी विभाग मिलकर जनपद के प्रत्येक गांव विशेष रूप से अन्य राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्र में मादक पदार्थों के तस्करों के प्रोफाइल के साथ डेटाबेस तैयार करें। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि जनपद में शराब की किसी भी लाईसेंसी दुकान पर ओवररेटिंग न हो अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने नियमानुसार प्रभावी रूप से प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने नशीली दवाओं के दुरूपयोग के दुष्प्रभावों के बारे में जनपद में जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए।
डीएम डॉ0 दिनेश चन्द्र ने निर्देश दिए कि जनपद में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री रोकने के लिए पुलिस और आबकारी विभाग संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करें। सीमावर्ती क्षेत्रों विशेषकर अंतरराज्यीय व अंतर्जनपदीय सीमा पर चौकसी बरती जाए। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी के संबंध में इंटेलिजेंस इनपुट बढ़ाया जाए।
उन्होंने ड्रग निरीक्षक को मेडिकल स्टोर्स की जांच करने एवं पंजीकृत चिकित्सक के मेडिकल प्रिसक्रिप्शन पर ही दवा विक्रय सुनिश्चित कराने के साथ नियमानुसार कार्यवाही करने के साथ अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित नशीली दवा का विक्रय न हो। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उत्सव आनंद, एसडीएम सदर युवराज सिंह, समस्त आबकारी निरीक्षक सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण एवं आबकारी निरीक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय