Saturday, May 18, 2024

भारतीय छात्रा वैश्विक कोरियाई भाषी प्रतियोगिता की बनी विजेता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में सेजोंग हाकडांग फाउंडेशन ने संस्कृति, खेल और पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से ‘सेजोंग हाकडांग आउटस्टैंडिंग लर्नर्स इंविटेशनल ट्रेनिंग प्रोग्राम 2023’ में भारतीय छात्रा विजेता चुनी गयी है।

इस कार्यक्रम में 67 देशों से करीब 2,477 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इनमें से कुल 168 प्रतिभागी कोरिया में आमंत्रित हुए और अंतिम चरण में केवल 10 प्रतिभागी ही पहुंच सकें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में भारत की छात्रा श्रीजा पॉल ने बाजी मारी। वर्ष 2021 में अनुभूति काकाती के बाद, श्रीजा यह पुरस्कार जीतने वाली दूसरी भारतीय छात्रा हैं।

प्रतियोगिता ‘कोरियाई में मेरे सपने और चुनौतियां’ विषय पर आधारित था। श्रीजा पॉल ने ‘कोरिया में गायक बनने के लिए एक सपने का पीछा करना और चुनौतियों पर काबू पाना’ विषय पर अपना भाषण दिया।

श्रीजा पाल ने कहा, “ मैंने प्रसिद्ध कोरियाई म्यूजिक के-पॉप के रुझान से प्रेरित होकर कोरियाई भाषा सीखना शुरू किया। इस जीत ने मुझे अपने लक्ष्य के एक कदम करीब लाया। अगले वर्ष कोरिया में भाषा अध्ययन कार्यक्रम के अवसर को लेकर विशेष रूप से उत्साहित हूं। ”

भाषण प्रतियोगिता के अलावा, प्रतिभागियों को अन्य समकालीन कोरियाई संस्कृति का अनुभव करने का अवसर मिला।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र-भारत कोरियाई भाषा, ताइक्वांडो और पारंपरिक कोरियाई ताल संगीत, सैमुलनोरी सहित विविध प्रकार की कक्षाएं प्रदान करता है। यह केन्द्र कोरियाई भाषा और संस्कृति दोनों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय