Monday, June 10, 2024

नोएडा में दलित किसान परिवार की बेटी बनी दरोगा, ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर क्षेत्र के रोशनपुर गांव निवासी एक दलित किसान परिवार की बेटी ज्योति सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा बनने पर उसके घर पर बधाई व शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है। सामाजिक संगठन करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने संस्थापक चैधरी प्रवीण भारतीय के नेतृत्व में ज्योति सिंह के घर जाकर ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कोर कमेटी सदस्य मास्टर दिनेश नागर ने बताया कि एक कहावत है कि प्रतिभाएं किसी संसाधन की मोहताज नहीं होती उसी को चरितार्थ किया है रोशनपुर गांव की बेटी ज्योति सिंह ने। दलित परिवार से ताल्लुक रखने वाली ज्योति सिंह के पिता बुद्वपाल सिंह किसान है। जिन्होंने मेहनत-मजदूरी करके अपनी बेटी के सपनों को साकार करते हुए उसे पुलिस विभाग में दरोगा के पद तक पहुंचाया।

 

दिनेश नागर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें आगे बढ़ाने की। उन्होंने कहा कि ज्योति सिंह ने किसान परिवार से होकर मेहनत व लगन से ये मुकाम हासिल किया है। सभी कों बेटियो को पढ़ाने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

 

दिनेश नागर ने बताया की आज संगठन ने ज्योति सिंह को उसके घर जाकर ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान चैधरी प्रवीण भारतीय, मास्टर दिनेश नागर, बाबा मुन्नीलाल नागर, राकेश नागर, रोहतास नागर, अभिषेक नागर, बुद्धपाल सिंह व मोहित सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय