Saturday, May 11, 2024

ईरान की दो टूक, ‘अगर हमारे जहाजों पर दुश्मन हमला करेंगे, तो हम भी मुंहतोड़ जवाब देंगे’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेहरान। एक शीर्ष ईरानी सैन्य कमांडर ने कहा कि अगर दुश्मन हमारे जहाजों को निशाना बनाएंगे, तो ईरानी सेना उन्हें मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के मुख्य कमांडर होसैन सलामी ने ईरान की राजधानी तेहरान में आईआरजीसी के सेवानिवृत्त और मौजूदा कमांडरों और अधिकारियों के साथ एक बैठक में देश के सशस्त्र बलों की नौसैनिक क्षमताओं पर टिप्पणी करते हुए यह बात कही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सलामी ने कहा, ”यदि वे हमारे जहाजों पर हमला करते हैं, तो हम निश्चित रूप से उनके जहाजों पर भी हमला करेंगे।”

उन्होंने जोर देकर कहा, ”आईआरजीसी के पास इतनी बड़ी ताकत है कि वह निश्चित रूप से सैन्य युद्ध और साइबर युद्ध सहित सभी क्षेत्रों में दुश्मनों को हरा देगा।”

सलामी ने सोमवार को एक टीवी इंटरव्यू में कहा,” आईआरजीसी ने अपने एक क्रूजर से लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल को सफलतापूर्वक दागा था।”

उन्होंने कहा, ”बैलिस्टिक मिसाइल को आईआरजीसी के एयरोस्पेस डिवीजन और नौसेना के बीच संयुक्त सहयोग के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था। यह देखते हुए कि नई उपलब्धि ने ईरान के नौसैनिक प्रभाव और शक्ति की सीमा को किसी भी वांछित बिंदु तक बढ़ा दिया है।”

फ़ार्स ने मंगलवार को बताया कि आईआरजीसी पहली बार, घरेलू स्तर पर विकसित शहीद महदवी समुद्री क्रूजर को 1,700 किमी की न्यूनतम सीमा के साथ घरेलू स्तर पर विकसित फतेह-श्रेणी की बैलिस्टिक मिसाइलों से लैस करने में कामयाब रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को ओमान सागर में शाहिद महदवी क्रूजर के डेक से लॉन्च किया गया था और देश के केंद्रीय रेगिस्तान में से एक में अपने लक्ष्य को हिट करने में कामयाब रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय