Saturday, May 18, 2024

जज को रिश्वत देने के आरोप में IREO के मालिक ललित गोयल गिरफ्तार, जज के रिश्तेदार समेत 3 अन्य भी थमे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को सीबीआई/ईडी न्यायाधीश सुधीर परमार को कथित रिश्‍वत देने से संबंधित पीएमएलए मामले में रियल स्टेट फर्म आईईआरओ के मालिक ललित गोयल को गिरफ्तार कर लिया।

एजेंसी ने पहले इसी मामले में रियल एस्टेट फर्म एम3एम के निदेशक बसंत बंसल और पंकज बंसल के साथ-साथ जज के रिश्तेदार अजय परमार को भी गिरफ्तार किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी ने हरियाणा के पंचकूला में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की।

एफआईआर के अनुसार, विश्‍वसनीय जानकारी प्राप्त हुई थी कि उस समय पंचकूला में सीबीआई और ईडी मामलों के विशेष न्यायाधीश के रूप में तैनात सुधीर परमार ने आरोपी व्यक्तियों, रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल (एम3एम के मालिक), और गोयल (आईआरईओ समूह के मालिक) के खिलाफ पीएमएलए के तहत ईडी के आपराधिक मामलों और अनुचित लाभ के बदले में उपरोक्त आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ उनकी अदालत में लंबित सीबीआई के अन्य मामलों में पक्षपात दिखाया था।

आरोप था कि न्यायाधीश ने अपने रिश्तेदार अजय परमार के माध्यम से अनुचित लाभ प्राप्त किया। एफआईआर में आगे उल्लेख किया गया है कि विश्‍वसनीय जानकारी गंभीर कदाचार, आधिकारिक पद के दुरुपयोग और उनके न्यायालय में लंबित मामलों में आरोपी व्यक्तियों से अनुचित लाभ/रिश्‍वत की मांग/स्वीकार के उदाहरणों का संकेत देती है।

तलाशी के दौरान आपत्तिजनक साक्ष्य जब्त किए गए। इसके बाद अजय परमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय