Saturday, May 11, 2024

इज़रायल-हमास युद्ध पर प्रियंका गांधी, बोली- अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्य के रूप में जो सही है उसके लिए खड़ा होना भारत का कर्तव्य है………

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को गाजा में “निर्दयी” बमबारी की निंदा की और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्य के रूप में यह भारत का कर्तव्य है कि जो सही है वह उसके लिए खड़ा हो।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “गाजा पर निर्दयी बमबारी युद्धविराम से पहले की तुलना में और भी अधिक बर्बरता के साथ जारी है। खाद्य आपूर्ति दुर्लभ है, चिकित्सा सुविधाएं नष्ट हो गई हैं और बुनियादी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं, 16 हजार निर्दोष नागरिक मारे गए हैं, जिनमें लगभग 10 हजार बच्चे, 60 से अधिक पत्रकार और सैकड़ों चिकित्सा कर्मचारी शामिल हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि “एक पूरे देश का सफाया हो रहा है”।

प्रियंका गांधी ने सवाल किया, “ये हममें से बाकी लोगों की तरह ही सपने और उम्मीदें रखने वाले लोग हैं। हमारी आंखों के सामने उन्हें बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया जा रहा है। हमारी मानवता कहां है?”

उन्होंने कहा, “भारत हमेशा अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जो उचित है उसके लिए खड़ा रहा है। हमने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेदी शासन के खिलाफ प्रतिबंधों के लिए लड़ाई लड़ी, हमने स्वतंत्रता के लिए उनके लंबे संघर्ष की शुरुआत से फिलिस्तीन में अपने भाइयों और बहनों का समर्थन किया, और अब हम पीछे खड़े रहते हैं और कुछ नहीं करते हैं क्योंकि एक नरसंहार होता है जो पृथ्वी से उनका चेहरा मिटा देता है?

उन्होंने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्य के रूप में यह भारत का कर्तव्य है कि वह जो सही है उसके लिए खड़ा हो। हमें जल्द से जल्द युद्धविराम सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।”

उनकी यह टिप्पणी इजरायल द्वारा दक्षिण गाजा में हमले तेज करने के बाद आई है।

सात दिनों के संघर्ष विराम के बाद 1 दिसंबर को हमास के साथ युद्ध फिर से शुरू करने के बाद आईडीएफ ने दक्षिण गाजा में प्रवेश किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय