Wednesday, April 10, 2024

टी20 विश्व कप में विराट के बिना खेलना संभव नहीं: श्रीकांत

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह का बचाव किया है और विराट से जुड़ी सभी अफवाहों को खारिज किया है।

जनवरी में, विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी टी20 वापसी की, जहां उन्होंने 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नहीं खेलने के बाद दो मैचों में 29 और 0 रन बनाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कदम से अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने कोहली और रोहित शर्मा को फिर से टी20 लाइनअप में शामिल करने के अपने इरादे का संकेत दिया, जो टी20 विश्व कप के लिए ऐसा करने की उनकी इच्छा का संकेत देता है।

श्रीकांत ने टीम की सफलता में कोहली की महत्वपूर्ण भूमिका पर बात की और पिछले टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन पर प्रकाश डाला, जहां उन्होंने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब शो में कहा, “टी20 विश्व कप में विराट कोहली के बिना खेलना संभव नहीं है। ये बल्लेबाजी वही है जिसने हमें टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल तक पहुंचाया। वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे। उन्हें लेकर अफवाह कौन फैला रहा है?”

“ये अफवाह फैलाने वाले, क्या उनके पास कोई और काम नहीं है? इन सारी बेफिजूल की बातों का आधार क्या है? अगर भारत को टी20 विश्व कप जीतना है, तो विराट कोहली का टीम में होना जरूरी है।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन टूर्नामेंट से पहले कुछ कठोर फैसले लेने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई इसमें शामिल नहीं होना चाहता और उसने अंतिम फैसला लेने का काम चयन समिति और टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि कोहली को टी20 विश्व कप टीम से बाहर किया जा सकता है।

टी20 में कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में चिंताओं पर बात करते हुए, श्रीकांत ने टीम की जरूरतों के अनुरूप ढलने की स्टार बल्लेबाज की क्षमता की सराहना की।

उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन की ओर इशारा किया, जहां वह टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। इस साल की शुरुआत में टी20 सेट-अप में कोहली की वापसी के साथ, श्रीकांत ने बल्लेबाजी क्रम में एक विश्वसनीय खिलाड़ी के होने के महत्व को दोहराया।

श्रीकांत ने यह भी कहा कि खासकर वेस्टइंडीज की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में हमें विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों की जरूरत होगी।

22 मार्च को चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल सीजन के ओपनर से पहले विराट के जल्द ही आरसीबी टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय