Thursday, September 19, 2024

यह शर्मनाक है, सरकार बार-बार दावा करती है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सुधरे-महबूबा मुफ़्ती

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर जुबानी हमला बोला। कुलगाम में पत्रकारों से बात करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि यह शर्मनाक है कि सरकार बार-बार दावा करती है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सुधरे हैं, लेकिन पिछले एक दशक से कोई चुनाव नहीं हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि लोग निराश हैं और घुटन महसूस कर रहे हैं। मुफ़्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के निवासी ऐसी सरकार चाहते हैं ,जो उनके मुद्दों का समाधान करे। उन्होंने कहा कि पीडीपी यह सुनिश्चित करने के लिए चुनाव लड़ रही है कि भाजपा मुद्दों को दबा न सके और कश्मीर की आवाज़ सुनी जाए।

 

 

मुफ्ती ने वादा किया कि पीडीपी एक लाख सरकारी नौकरियां देकर और 60,000 मौजूदा पदों को नियमित करके बेरोजगारी को खत्म करने का काम करेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री के दो करोड़ नौकरियों और प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये भेजने सहित “अधूरे” वादों की आलोचना की और कहा कि पीडीपी जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज उठाएगी और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए काम करेगी।

 

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 90 सीटें हैं। इनमें से 47 घाटी में और 43 जम्मू क्षेत्र में हैं। इनमें से नौ सीटें अनुसूचित जनजाति (एसटी) और सात अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं। यहां चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा 25 सितंबर को और अंतिम चरण 1 अक्टूबर को। परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय