Friday, April 12, 2024

पन्नू की हत्या की साजिश में सरकारी संलिप्तता के आरोप की जांच जारी : जयशंकर

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को कहा कि भारत में वांछित खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में किसी सरकारी अधिकारी की संलिप्तता होने की जांच का निष्कर्ष सामने आएगा तो सरकार इस पर अपनी राय सामने रखेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. जयशंकर ने आज यहां भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के इस बारे में सवालों के जवाब में कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में किसी सरकारी अधिकारी की संलिप्तता होने के आरोपों की जांच चल रही है क्योंकि इससे देश की सुरक्षा के हित भी जुड़े हैं।

 

भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी के एक बयान के बारे में पूछे गए सवाल पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह बात कही। गार्सेटी ने कहा था कि किसी दूसरे देश के नागरिक की हत्या के प्रयास में एक सरकारी अधिकारी की संलिप्तता अस्वीकार्य है।

 

डॉ. जयशंकर ने कहा कि अमेरिकी राजूदत अपनी सरकार की सोच या स्थिति के अनुसार जो सही होगा, वही कहेंगे। हमारी सरकार की स्थिति यह है कि खासतौर से इस मामले में हमें कुछ सूचना मुहैया कराई गई है जिसकी हम जांच कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि इसमें भारत के खुद के सुरक्षा हित भी जुड़े हुए हैं। इसलिए जब भी हमें जांच के बारे में कुछ कहना होगा तो हमें इसके बारे में बात करके काफी खुशी होगी। अभी यह कहने के अलावा कुछ भी नहीं है कि इसकी जांच की जा रही है।

 

भारतीयों को रोज़गार का झांसा दे कर रूस ले जाने के बाद उनके यूक्रेन संघर्ष में फंसने के बारे में पूछे गए एक सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा कि भारत ने रूस सरकार के समक्ष बहुत मजबूती से इस मामले को उठाया है। हम इन सभी लोगों को सुरक्षित भारत वापस लाने का प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय