Thursday, April 18, 2024

दिल्ली नोएडा रूट पर लगभग 45 दिन लगेगा जाम, जी20 के लिए गेट का होगा जीर्णोद्धार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा से दिल्ली जाने वाले या दिल्ली से नोएडा आने वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप चिल्ला बॉर्डर का इस्तेमाल करते हैं तो थोड़ा संभल कर आवागमन करें। जी20 की तैयारी को लेकर करीब 45 दिनों तक नोएडा गेट के सौंदर्यीकरण का काम किया जा रहा है। इसकी वजह से एक लेन को बंद कर दिया गया है। दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा के प्रवेश द्वार का सौंदर्यीकरण चल रहा है। यह जी-20 और उससे जुड़े कार्यक्रमों के मद्देनजर किया जा रहा है। इसलिए अगले करीब 1.5 महीने तक नोएडा सेक्टर 14-ए के पास स्थित यह प्रवेश द्वारा एक ओर से बंद रहेगा। नतजीतन इस रूट पर भारी जाम देखने को मिल सकता है।

सौंदर्यीकरण का काम नोएडा प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है। यह गेट काफी साल पहले बना था इसलिए इनकी मरम्मत की जा रही है। यह गेट चिल्ला बॉर्डर की लाल बत्ती के काफी पास है। पहले चरण में नोएडा से दिल्ली आने वाले रास्ते पर गेट की मरम्मत व सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा। सड़क के बीच में 5 फीट ऊंची शटरिंग लगाई जानी है। इसे करीब 20 से 30 मीटर की दूरी में लगाया जाएगा। इसके चलते सड़क पर एक लेन पर ट्रैफिक पूरी तरह रोक दिया जाएगा। बाकी बचे 2 लेन से वाहन दिल्ली की ओर जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद दूसरी तरफ की रोड भी बंद की जाएगी। दिल्ली से नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते पर 2 लेन में गाड़ियों का परिचालन किया जाएगा और 1 लेन को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए बेहतर होगा कि वाहन चालक किसी दूसरे रास्ते से नोएडा और दिल्ली के बीचा आना-जाना करें। नोएडा-ग्रेटर नोएडा की ओर से चिल्ला बॉर्डर आकर अक्षरधाम की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-14 के प्रवेश द्वार से पहले सेक्टर-14 का फ्लाईओवर ले सकते हैं। इसके बाद सेक्टर-14 के सामने यूटर्न से मुड़कर दोबारा फ्लाईओवर का इस्तेमाल करें और चिल्ला बॉर्डर की लालबत्ती पर पहुंच कर अपने गंतव्य की ओर जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय