Saturday, April 27, 2024

रामपुर में प्रशासन ने खाली कराया जौहर शोध संस्थान, अब्दुल्ला के दोस्तों पर भी किया इनाम घोषित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रामपुर – रामपुर में जौहर शोध संस्थान एवं प्रशिक्षण संस्थान को  जिला प्रशासन और पुलिस ने कब्जा मुक्त करा लिया है।
जौहर शोध संस्थान में मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित किया जा रहा था।

जौहर शोध संस्थान पूर्व सपा सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के ट्रस्ट को 100 रुपए की वार्षिक लीज पर आवंटित किया गया था, जिसे वर्तमान सरकार ने निरस्त कर दिया है। इसी के चलते आज बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में जिला प्रशासन ने खाली कराकर सीज कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रामपुर में कैबिनेट के फैसले और शासन के निर्देश के बाद मौलाना मोहम्मद अली जौहर प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान की बिल्डिंग और जमीन को खाली करने का नोटिस जारी किया गया था। मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को 15 दिन के अंदर जौहर शोध संस्थान को खाली का नोटिस जारी किया था।

ट्रस्ट के कब्जे में लगभग 13 हजार वर्गमीटर जमीन और भव्य बिल्डिंग थी। यह जमीन सपा शासनकाल में मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये के वार्षिक शुल्क पर 33 साल के लिए लीज पर दी गई थी। तय हुआ था कि लीज की अवधि 33-33 साल के लिए दो बार बढ़ाई जा सकती है।

सपा नेता आजम खां ट्रस्ट के आजीवन सदस्य हैं। लीज के समय इस जमीन पर मौलाना मोहम्मद अली जौहर प्रशिक्षण व शोध संस्थान के संचालन की योजना बताई गई थी। फिलहाल शोध संस्थान में रामपुर पब्लिक स्कूल के नाम से स्कूल चल रहा है।

स्कूल की प्रधानाचार्य हिना मुजद्ददी ने बताया कि प्रशासन ने बच्चों की परीक्षा के मद्देनजर छह मार्च को 15 दिन का समय दिया था, लेकिन प्रशासन वक्त से पहले ही कार्यवाही कर रहा है। वहीं एसडीएम सदर निरंकार सिंह ने बताया कि अल्पसंख्यक विभाग के मण्डल और जिला स्तरीय अधिकारियों के निर्देश पर शोध संस्थान की जमीन और इमारत खाली कराई गई है।

 

इसी बीच सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के चार दोस्तों के खिलाफ पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इन चारों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी, जिसमें चारों वांछित चल रहे हैं।अब्दुल्ला आजम के दोस्त अनवार और सालिम का पिछले साल जुआ खेलते वीडियो वायरल हुआ था। 16 जुलाई 2022 को पुलिस ने इस मामले में सिविल लाइंस कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की थी, जबकि 19 सितंबर 2022 को दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी से नगर पालिका की सफाई मशीन बरामद की थी।

शहर कोतवाली की पुलिस ने इस मामले में आजम खां, अब्दुल्ला आजम, अजहर खां, अनवार और सालिम सहित अन्य कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इन दोनों मुकदमों को आधार बनाकर शहर कोतवाली पुलिस ने अब्दुल्ला के दोस्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी 22 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज की थी। इस मुकदमे में अनवार, सालिम, तालिब और गौतमबुद्धनगर जिले के थाना नालिज पार्क तीन के ग्राम तुगलपुर निवाासी प्रदीप कुमार को नामजद किया गया था। गैंगस्टर के मुकदमे में पुलिस को इन चारों की तलाश थी, लेकिन चारों लापता हैं। 

एएसपी डॉ. संसार सिंह ने बताया कि एसपी ने अनवार, सालिम, तालिब और प्रदीप पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। चारों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय