Monday, May 6, 2024

नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिले झारखंड के सीएम हेमंत, कहा-राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष आदरणीय मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। सोरेन ने कहा है कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर उन्हें बधाई दी। इसके अलावा वर्तमान एवं भविष्य के राजनीतिक परि²श्यों पर चर्चा भी हुई। माना जा रहा है कि सोरेन ने पिछले दिनों विपक्षी दलों की एकता की मुहिम लेकर रांची में बिहार के सीएम और जदयू नेता नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ हुई बातचीत से कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया।

सनद रहे कि जब नीतीश और तेजस्वी रांची में हेमंत सोरेन से मिलने आए थे, तब झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल कांग्रेस के कोई मंत्री या नेता मौजूद नहीं थे। इसे लेकर सियासी हलके में कयास लगाया जा रहा था कि झारखंड में नीतीश और हेमंत सोरेन के बीच दोस्ती को लेकर कांग्रेस सहज नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन ने तब साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया था। दोनों नेताओं ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ पूरे देश में विपक्षी एकता की कोशिश चल रही है और आने वाले चुनावों में इस एकता का असर दिखेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय