Friday, May 17, 2024

पहलवानों के साथ होगा न्याय, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट : अनुराग ठाकुर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन दुराचार के आरोपों पर कार्रवाई की मांग कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के विरोध के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री , अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि न्याय किया जाएगा क्योंकि पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी और शासी निकाय के पास अब खेल के दैनिक मामलों के प्रबंधन का कोई अधिकार नहीं है। यहां एक आर्थिक सम्मेलन में बोलते हुए, ठाकुर ने कहा कि मामला दर्ज किया गया था और मामले की जांच के लिए एक समिति बनाई गई थी।

मंत्री ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अपने किसी भी नियमित व्यवसाय में शामिल नहीं है क्योंकि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा गठित प्रशासकों की एक समिति द्वारा दिन-प्रतिदिन के मामलों की देखभाल की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जल्द चार्जशीट दायर की जाएगी और पहलवानों को न्याय मिलेगा। मंत्री ने कहा, न्याय समय पर दिया जाएगा। महिलाओं के खिलाफ किए गए किसी भी अपराध में त्वरित न्याय होना चाहिए।

ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारी पहलवानों की शिकायतें सुनने के लिए जनवरी में उनसे मुलाकात की थी और मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था।

उन्होंने कहा, हमने पहलवानों द्वारा अनुशंसित सदस्यों को भी जोड़ा और एक जांच की गई, जिसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

ठाकुर ने कहा, हमने हर कदम पर पहलवानों की बात सुनी है और उन्होंने जो कुछ भी करने को कहा है, हमने वह सब किया है।

मंत्री ने कहा कि लोगों को पुलिस जांच पूरी होने और चार्जशीट दाखिल होने का इंतजार करना चाहिए।

ठाकुर ने आगे कहा, पहलवान 38 दिनों से विरोध कर रहे हैं और हमें इससे कोई समस्या नहीं है, क्योंकि हम चाहते हैं कि उन्हें न्याय मिले। हम किसी का पक्ष नहीं लेना चाहते और सच्चाई का इंतजार करना चाहिए।

नैतिकता के सवाल पर, चूंकि डब्ल्यूएफआई प्रमुख सत्तारूढ़ भाजपा के हैं, मंत्री ने कहा, जांच जारी है, इसे खत्म होने दें। हम कोई पक्ष नहीं लेना चाहते हैं और हम पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं। लेकिन यह तभी होगा जब जांच पूरी हो जाएगी। तब तक इंतजार करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय