Friday, May 17, 2024

स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए काशी विश्वनाथ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ दरबार भी देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया। इस दौरान बाबा विश्वनाथ का तिरंगे से श्रृंगार किया गया।

श्री काशी विश्वनाथ धाम में ध्वजारोहण किया गया। धाम का गंगद्वार भी राष्ट्रीयता से ओत-प्रोत दिखा। इसके अलावा सड़कों पर भी तिरंगा यात्रा का नजारा देखने को मिला तो हर घर तिरंगा देख मन प्रफुल्लित हो उठा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिगरा स्थित शहीद उद्यान में “सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास” विषयक उत्तर प्रदेश सरकार की विकास प्रदर्शनी एवं “माटी को नमन वीरों को वंदन” कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।

स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण वाराणसी में देखा गया। श्री बाबा विश्वनाथ श्रावण के अपने प्रिय माह में भक्तों को आशीर्वाद दे रहे हैं तो वहीं देश को राष्ट्रीयता का सन्देश भी देते नज़र आये।

श्री काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर बाबा का तिरंगे से श्रृंगार किया गया। मंदिर प्रसाशन ने विश्वनाथ धाम में ध्वजारोहण किया। धाम के गंगा छोर के भव्य द्वार पर लाइट एंड साउंड शो के जरिये तिरंगा का प्रदर्शन किया गया।

काशी की गलियों से लेकर सड़कों तक सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी भवनों सहित प्रमुख चौराहों, तिराहों पर तिरंगा फहराया गया।

सिगरा स्थित शहीद उद्यान में “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” विषयक उत्तर प्रदेश सरकार की विकास प्रदर्शनी एवं “माटी को नमन वीरों को वंदन” कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने देश के वीर सपूतों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने स्वाधीनता दिवस पर वीरों का वंदन करने के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, सशस्त्र सेना, पैरामिलिट्री बल, सशस्त्र पुलिस बल, पुलिस बल के पुरस्कृत वीरों-शहीदों के परिजनों, पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया।

उन्होंने लोगों को पंच प्रण के प्रति संकल्पबद्ध कराया। इस अवसर पर 20 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों, वीरता एवं शौर्य पदक विजेता वीर सैनिकों को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय