Wednesday, June 19, 2024

कीवी विकेटकीपर बर्नाडिन बेजुइडेनहाउट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बर्नाडिन बेजुइडेनहाउट ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। हालांकि, 30 वर्षीय खिलाड़ी नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए घरेलू क्रिकेट में भाग लेना जारी रखेंगी।

30 वर्षीय बेजुइडेनहाउट ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 4 वनडे और 7 टी20 मैच खेले, उसके बाद वह न्यूजीलैंड चली गईं। बेजुइडेनहाउट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 16 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था, जहां कीवी टीम नॉकआउट चरण में जगह बनाने में विफल रही थी।

रेड-एस (खेल में सापेक्ष ऊर्जा की कमी) से पीड़ित होने के बाद वह लगभग दो साल तक क्रिकेट नहीं खेल पाई। बेजुइडेनहाउट ने 2023 में टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए वापसी की।

बेजुइडेनहाउट ने एक बयान में कहा, “मैं इस निर्णय से संतुष्ट हूं, लेकिन यह निर्णय लेना आसान नहीं था। मैं पिछले कुछ समय से अपने काम और खेल के बीच संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रही हूं, और बहुत सोचने और चिंतन करने के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है कि मैं अपना पूरा ध्यान द एपिक स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट पर लगाऊं।”

इससे पहले 2024 में, बेजुइडेनहाउट ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के छह व्हाइट-बॉल मैचों में से पाँच में हिस्सा लिया था। लेकिन बाद में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें सीरीज़ से बाहर कर दिया गया।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने राष्ट्रीय टीम में उनके सभी योगदानों के लिए बर्नाडिन को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “मैं बर्नी को मैदान पर व्हाइट फ़र्न्स के लिए उनके योगदान और मैदान के बाहर समूह में उनके द्वारा लाए गए देखभाल करने वाले गुणों के लिए धन्यवाद देता हूँ। हमें क्रिकेट के बाहर बर्नी द्वारा किए गए काम पर गर्व है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कई लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालना जारी रखेंगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय