Saturday, October 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में क्रांति सेना ने किया सीएमओ आफिस में प्रदर्शन, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में जिला चिकित्सालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, मरीजो के साथ अभद्र व्यवहार तथा जनपद में कुकुरमुत्तो की तरह संचालित हो रहे नर्सिंग होमों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर सीएमओ कार्यालय का घेराव किया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पार्टी जिला अध्यक्ष मुकेश त्यागी व महानगर अध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने आरोप लगाया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ दुर्व्यवहार व उनसे उगाही किया जाना आम बात है, बिना सुविधा शुल्क के किसी भी मरीज का इलाज सम्भव ही नहीं है, दवाईयों की खरीद से लेकर ऑपरेशन तक के मामलों में अस्पताल कर्मचारी व चिकित्सक अपने-अपने तरीके से मरीज और उनके तीमारदारों को लूटने मे लगे है.

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की मनमानी का विरोध करने पर मरीजों व उनके परिजनों को जमकर पीटने की घटनायें अनेक बार सामने आ चुकी है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा कि अस्पताल में व्यापक भ्रष्टाचार को तत्काल रोका जाए व मरीजों के उत्पीडऩ एवं उनके शोषण के मामले में वह खुद संज्ञान ले।

उन्होंने जनपद के सरवट रोड, रुड़की रोड, जौली रोड, खालापार आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर संचालित होने वाले नर्सिंग होमों व निजी अस्पतालों की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि कई अस्पतालों में मरीजों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है और अनेक बार अनेक निजी अस्पतालों पर सील भी लग चुकी है,  लेकिन मोटी राशि खाकर उन अस्पतालों को पुन: चलाने की अनुमति दे दी जाती है।

इस तरह स्वास्थ्य अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण मरीजों की जान से खिलवाड़ हो रहा है।  उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 15 दिनों के भीतर अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ और अवैध नर्सिंग होम के संचालक पर रोक नहीं लगाई गई तो पार्टी बड़े पैमाने पर सीएमओ ऑफिस का अनिश्चितकालीन घेराव करेगी।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मुकेश त्यागी, महानगर अध्यक्ष देवेंद्र चौहान, जिला उपाध्यक्ष संजीव वर्मा, मंगतराम, चेतन देव विश्वकर्मा, राजन वर्मा, आशीष मिश्रा, शैलेंद्र शर्मा, आदित्य कश्यप, राजेंद्र तायल, राकेश सोनकर, राजेश अरोड़ा ललित रहेला, बाबूराम, प्रभात रावत, सोनू वाल्मीकि जंगी सोदाई, राकेश धीमान, अजय पाल, दीपक कुमार, अंकित चौधरी, संदीप, दिनेश, पवन कुमार मोनू, बबलू ठाकुर, संजीव कुमार, संदीप, अंकित वर्मा, पवन सिंह आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय