Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में सम्बलहेड़ा में शिवरात्रि के अवसर पर लाखों शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

मीरापुर। सावन माह की शिवरात्रि पर्व के अवसर पर शिवालयो में कावडियों तथा शिवभक्तो की प्रात: काल से ही लम्बी लम्बी लाईन लग गई। मुख्य जलाभिषेक सिद्धपीठ पंचमुखी महादेव मंदिर पर हुआ। भाजपा के सैकडो कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल सहित भागवान शंकर की विशेष पूजा अर्चना की।

शिवरात्रि पर्व पर कावडियों व शिवभक्तो ने अपने क्षेत्र के शिवालयो में पहुंच कर भगवान शंकर का गंगाजल से अभिषेक कर उन्हे पंचामृत, बेलपत्र, भांग, धतूरा, समीपत्र, आंकपत्र, धूपघास एवं पुष्पो की माला से विशेष पूजा अर्चना की। इस मौके पर पंचमुखी महादेव मंदिर सम्भलहेडा में उपजिलाधिकारी जानसठ सुबोध कुमार, क्षेत्राधिकारी यतेन्द्र सिंह नागर ने भगवान शंकर का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की तथा जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, सम्भलहेडा मंडल अध्यक्ष इन्द्रसिंह कश्यप, मीरापुर मंडल अध्यक्ष सचिन ठाकुर के साथ सैकडो कार्यकर्ताओं ने बाईको के द्वारा शुक्रतीर्थ गंगाघाट से जल लाकर सम्भलहेडा मंदिर में जलाभिषेक किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उधर मीरापुर क्षेत्र के प्रसिद्ध शिवालय, शीतला माता मंदिर, योगमाया मंदिर, गंगा मंदिर, काली मंदिर, राम मंदिर, पंचायती मंदिर, शिव मंदिर कच्चा पक्का, भैरो मंदिर, मुक्ति धाम आदि में शिव भक्तों का प्रातः काल से ही तांता लगा रहा। गुरुवार की देर रात से जलाभिषेक शुरू कर शुक्रवार की सायं काल तक चलता रहा। उधर दोपहर तक डाक कांवड़ियों का हाईवे पर तांता लगा रहा। क्षेत्र में कांवड़ियों की सेवा में चल रहे दर्जनों शिविरो का पूजा अर्चना के समापन कर दिया गया। सकुशल कावड यात्रा सम्पन्न होने के बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय