Monday, April 29, 2024

लीप अहेड पहल का 30 शहरों में होगा विस्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सॉफ्टवेर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और इंडस एंटरपेन्योर (टीआईई) दिल्ली-एनसीआर के संयुक्त अभियान लीप अहेड पहल को 30 शहरों तक ले जाया जाएगा। इसका मकसद देश में टेक स्टार्टअप्स को बढ़ावा देना है।

एसटीपीआई के महानिदेशक अरविन्द कुमार ने कहा है कि यह पहल दो चीजों पर केंद्रित है। वह हैं-मेंटरशिप और सह-निवेश। दिल्ली के अलावा भुवनेश्वर, विजयवाडा और चंडीगढ़ में भी लीप अहेड स्टार्टअप सम्मलेन भविष्य में आयोजित किए जाएंगे। टीआईई दिल्ली-एनसीआर के प्रेसिडेंट अलोक मित्तल ने कहा कि हम तीन माह में 75 कंपनियों की मेंटरिंग करेंगे और उनमें से लगभग 15 के लिए फंड की व्यवस्था करेंगे। इस पहल को 30 से अधिक शहरों तक ले जाया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजधानी में आयोजित लीप अहेड शिखर सम्मलेन में लीप अहेड पहल का शुभारंभ इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव एस. कृष्णन गत दिवस कर चुके हैं। एस. कृष्णन का मानना है कि ‘लीप अहेड पहल भारत में उद्यमियों के लिए उपलब्ध अवसरों और संभावनाओं पर जोर देने के मामले में बेहद सामयिक है। शिखर सम्मेलन के दौरान बिल्ड फॉर भारत आईओटी चैलेंज के विजेताओं को सम्मानित किया गया और 20 स्टार्टअप्स को नेक्स्टजेन टेक्नोलॉजी फंड-1 से कुल मिलाकर 6.1 करोड़ का फंड दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय