Saturday, October 12, 2024

रूस में MBBS कर रही मप्र की बेटी सृष्टि की सड़क हादसे में मौत, थी एकलौती संतान

भोपाल। रूस में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही मध्य प्रदेश के मैहर की बेटी सृष्टि शर्मा की सड़क हादसे में शुक्रवार सुबह मौत हो गई। यह जानकारी उसके साथ रहकर पढ़ने वाली छात्रा जोया ने दी। जोया भी मैहर निवासी है और वह सृष्टि के साथ रहकर पढ़ाई कर रही है।

मप्र के गृह सचिव गौरव राजपूत ने केन्द्रीय विदेश मंत्रालय के सचिव साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली को रूस से सृष्टि की पार्थिव देह को मैहर लाने के लिये आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के लिये पत्र लिखकर अनुरोध किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गृह सचिव ने पत्र में उल्लेख किया है कि रूस में अध्ययनरत सृष्टि शर्मा की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु हो गई है। सृष्टि का गृह निवास मैहर की पुरानी बस्ती के रहीम चौक में है। उनके पिता डॉ. रामकुमार शर्मा को सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु के संबंध में सूचित किया गया है। डॉ. शर्मा का सम्पर्क सूत्र 98276756** और सृष्टि की माता ममता शर्मा का सम्पर्क सूत्र 94246954** है।

पिता डॉ रामकुमार शर्मा ने बताया कि सृष्टि पढ़ाई में शुरू से ही होनहार थी। उसकी प्रतिभा को देखते हुए उन्होंने एमबीबीएस करने के लिए रूस भेजा था। वह रूस में रहकर तीन वर्षों से पढ़ रही थी। सृष्टि उनकी एकमात्र संतान थी। तीजा पर्व पर कुछ दिनों पहले ही सृष्टि मैहर आई थी। परिजन से कहा था कि पढ़ाई पूरी होने के बाद पिता के कार्य में हाथ बटाएगी।

शुक्रवार सुबह हुए हादसे की जानकारी लगते ही पिता रामकुमार और मां ममता शर्मा ने सुध खो दी। उनका रो-रोक बुराहाल है। हादसे की जानकारी लगते ही रिश्तेदार, पड़ोसी डॉ रामकुमार शर्मा के घर पहुंचे और ढांढस बंधाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय