Saturday, July 6, 2024

नोएडा में एनटीपीसी पर 26 दिसंबर को 105 गांवों की होगी महापंचायत, धरना जारी

नोएडा। शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में 24 गांवों के किसानों का धरना आज भी जारी रहा। धरने की शुरूवात आज हवन कर की गई। नोएडा के सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने में किसानों के साथ भारी संख्या में महिलाएं, युवा सहित अन्य मौजूद है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि 24 गांवों के किसान शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर है। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को धरना स्थल पर नोएडा के 81, एनटीपीसी के 24 एवं ग्रेटर नोएडा के गांवों के किसानों की महापंचायत बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि महापंचायत के दौरान जो निर्णय किसानों द्वारा ली जायेगी। उस पर आंदोलन की अगली रणनीति तय की जायेगी। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी से प्रभावित गांवों के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे है, जो वादे भूमि अधिग्रहण करते समय किये गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि एनटीपीसी की तरफ से जमीन लेते समय कहा गया था कि शिक्षा, रोजगार, और स्वास्थ एवं गांवों के लिए रास्ते होंगे पर आज सबकुछ उसके विपरित है। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती एनटीपीसी के खिलाफ धरना जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर को आयोजित होने वाली महापंचायत को लेकर किसानों का महापंचायत जारी है। धरना स्थल पर भारी संख्या में किसानों के साथ महिलाएं, युवा सहित अन्य मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय