Saturday, May 18, 2024

शामली में टायर गलाने की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग,बड़ा हादसा होने से टला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद की एक टायर गलाने की फैक्ट्री में देर रात बॉयलर फटने के कारण भीषण आग लग गई। तेज धमाके के साथ बॉयलर फटने के कारण बॉयलर का ढक्कन एक डीसीएम के ऊपर जा गिरा जिसके बाद डीसीएम भी धू धू कर जलने लगा। फैक्ट्री में भीषण आग की लपटे देख मौके से गुजर रहे राहगीरों ने मामले की जानकारी औद्योगिक पुलिस चौकी पर दी। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और मामले की सूचना फायर सर्विस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सबकुछ खाक हो चुका था। वही इस पूरे मामले में फैक्ट्री मालिक लगातार मीडिया के सवालों से बचते नजर आए।जिससे फैक्ट्री मालिक की भूमिका पर संदेह होना लाजमी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आपको बता दें कि पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के ओद्योगिक क्षेत्र कंडेला का है। जहा देर रात एक टायर गलाने की फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ बॉयलर फट गया और भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है की धमाका इतना तेज था की बॉयलर का ढक्कन फैक्टी में खड़े एक डीसीएम पर जा गिरा। जिसके बाद देखते ही देखते डीसीएम भी धू धू कर जलने लगा। फैक्ट्री से उठ रही आग की ऊंची ऊंची लपटों को आसपास से गुजर रहे लोगो ने मामले की जानकारी कुछ ही दूरी पर स्तिथ ओद्योगिक पुलिस चौकी पर दी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। जहा घंटो की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। वही गनीमत रही की उस वक्त फैक्ट्री में कोई मजदूर नहीं था नही तो बड़ा हादसा हो सकता था।

गौरतलब है की इससे पूर्व भी इसी क्षेत्र में एक अन्य टायर फैक्ट्री में आग लगी थी। जिसमें तीन मजदूरों की जान भी चली गई थी। वही उक्त मामले में जब फैक्ट्री मालिक से बात करने का प्रयास किया गया तो उसने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया और आग लगने के कारणों का भी कोई स्पष्ट जवाब नही दे पाए। जिससे फैक्ट्री मालिक की भूमिका पर संदेह होना लाजमी है। वही इस पूरे मामले में ओद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी प्रभारी का कहना है की देर रात टायर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर दमकल विभाग द्वारा काबू पा लिया गया था। वही इस आगजनी की घटना में अबतक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का पता लगाने का प्रयास जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय