Sunday, May 19, 2024

शादी से पहले काया बनाएं निखरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शादी जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण अंग है और इस दिन युवतियां खूबसूरत दिखने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। खूबसूरत दिखने का अर्थ है चेहरा और पूरे शरीर की काया का सुंदर दिखना। आपका भी अगर सपना है कि आप भी विशेष दिन वाले दिन बला की खूबसूरत लगें, आपका रोम रोम निखरा लगे तो ध्यान दें कुछ बातों पर:-

टैनिंग के लिए लगाएं उबटन:-
शादी है तो शापिंग तो करनी है। बाहर धूप में लगातर कई दिनों तक आना जाना बना रहता है ऐसे में त्वचा टैन हो जाती है। सबसे पहले शादी से कुछ दिन पूर्व बॉडी को टैन फ्री करवाएं। इसके लिए उबटन सबसे अच्छा साधन है। उबटन करने से त्वचा की मृत कोशिकाएं हटती हैं, टैनिंग हटती है और त्वचा कोमल बनती है और निखरती है। अगर आपकी त्वचा अधिक टैनिंग वाली है तो माह में चार बार उबटन लगाएं या पार्लर में लगवाएं। अगर टैनिंग कम है तो माह में दो बार अवश्य कराएं।
मसाज कराएं:-
शारीरिक और मानसिक थकान मिटाने हेतु बॉडी और हेड मसाज कराएं। मसाज अगर एरोमैटिक ऑयल से होगी तो आपका रोम रोम सुगंध का अहसास कराएगा। इसे दो सप्ताह में एक बार अवश्य कराएं ताकि आपकी बॉडी और दिमाग को आराम मिले।
करवाएं बॉडी ब्लीच:-
ब्लीच का काम है त्वचा में निखार लाना। वैसे तो ब्लीच कभी भी जरूरत आप करवा सकती हैं। बॉडी ब्लीच करवाते समय ध्यान दें ब्लीच माइल्ड हो। बाजार में आजकल बहुत से माइल्ड ब्लीच उपलब्ध हैं जैसे आक्सी, प्रोटीन, फ्रूट ब्लीच आदि। शादी से 2-3 दिन पूर्व बॉडी ब्लीच करवाएं ताकि आपके शरीर की रंगत में निखार आ सके।
करवाएं बॉडी वैक्स:-
वैक्सिंग करवाने से त्वचा पर अनवांछित बालों से छुटकारा पाया जा सकता है बिना त्वचा की कोमलता खोए। फुल बॉडी पर वैक्स करवाने से त्वचा रेशम सी लगती है।
चाकलेट फ्लेवर्ड वैक्स विवाह जैसे अवसर के लिए बहुत अच्छी है, इससे त्वचा स्मूद बनी रहती है और ग्रोथ भी जल्दी नहीं आती। चाकलेट के अंदर स्किन सूदिंग तत्व पाए जाते हैं जो अरोमा के साथ त्वचा को आकर्षक लुक भी देती है।
करवाएं बॉडी पालिशिंग:-
बॉडी पालिशिंग से त्वचा में चमक आती है। इसके लिए पार्लर में जाकर पूरे शरीर पर स्क्रबिंग करवाएं उसके बाद त्वचा पर विशेष तरह का शाइनर लगाया जाता है जिससे त्वचा की खोई रंगत व चमक वापिस आती है।
कभी भी बॉडी वैक्स, बॉडी स्क्रब व ब्लीच एक साथ एक ही दिन में न लगवाएं। इन्हें एक दिन के अंतराल में एक एक करके करवाएं ताकि बॉडी पर प्रभाव पूरा आ सके।
–  नीतू गुप्ता

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय