Saturday, August 24, 2024

नोएडा में एनटीपीसी के रिटायर्ड अधिकारी समेत कई लोगों से 3.10 करोड़ की ठगी

नोएडा। देश में सक्रिय साइबर अपराधियों के निशाने पर इन दिनों नोएडा के लोग है। शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा कई तरह की जागरूकता कार्यक्रम चलाये जान के बाद भी लोगबाग लालच में फंसकर ठगी का शिकार हो रहे हैं। नोएडा के विभिन्न थानों ने 24 घंटे के दौरान जालसाजी के कई मुकदमें दर्ज हुए हैं। पीड़ितों की शिकायतों पर साइबर क्राइम थाने की पुलिस अब साइबर अपराधियों की तलाश कर रही है।

नोएडा के साइबर क्राइम थाने से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-75 स्थित फ्यूटेक गेटवे सोसायटी में रहने वाले एनटीपीसी से रिटायर्ड अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता से साइबर अपराधियों ने अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर उनसे दो करोड़ 51 लाख 49,957 रुपये की ठगी कर ली है। आरोपियों ने पीड़ित को व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़कर ठगी की। थाना प्रभारी विजय कुमार गौतम ने बताया कि पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है।
उन्होंने बताया कि सेक्टर-74 स्थित ग्रैंड अजनारा सोसायटी में रहने वाले ब्रजपाल धामा को घर बैठे शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने उनके साथ 51 लाख 44 हजार रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
थाना फेस-वन के प्रभारी निरीक्षक अमित भड़ाना ने बताया कि ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर साइबर अपराधियों ने सौरव कुमार झा निवासी सेक्टर-8 को अपने जाल में फंसाया तथा उससे 6 लाख 52 हजार 200 रूपए की ठगी कर ली।
इसके अलावा थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर- 47 में रहने वाली एक महिला से साइबर अपराधियों ने पार्सल में ड्रग्स और आपत्तिजनक सामान होने का भय दिखाकर 2 लाख 35 हजार 200 रूपए की ठगी कर ली। थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि सेक्टर-47 के ए-ब्लॉक में रहने वाली रितु शर्मा ने इस संबंध में थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,355FollowersFollow
100,320SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय