Sunday, September 8, 2024

गाजियाबाद में जिलाधिकारी को भाकियू ने सौंपा किसानों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास भवन में बुधवार को किसान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को सुना। किसान दिवस में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने गाजियाबाद के किसानों से संबंधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को सौंपा। भाकियू कार्यकर्ताओं ने डीएम से समस्याओं के समाधान की अपील की है। कार्यकर्ताओं ने डीएम को चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो जिला मुख्यालय पर धरना देने से पीछे नहीं हटेंगे।
भाकियू जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार भी थे। बिजेंद्र सिंह ने कहा कि इस बार किसानों की समस्याओं की मांग को लेकर ज्ञापन दिया था।
उन्होंने बताया कि किसानों की आठ सूत्रीय समस्याओं से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा है। जिसमें केवाईसी न कराने के साथ मीटर न लगाए जाने। शुगर मिलों से बकाया गन्ने का तत्काल भुगतान कराने। आवारा पशुओं की समस्याओं से छुटकारा दिलवाने, सभी तहसीलों में खतौनियों के अंश निर्धारण में त्रुटियों को ठीक कराने के अलावा गांव में जर्जर हो रही हाईटेंशन लाइनों को ठीक करवाने के साथ अन्य समस्याओं संबंधी मांग रखी हैं। इसके अलावा अन्य मांगें भी हैं। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।
इस दौरान भाकियू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार, जिला युवा अध्यक्ष छोटे चौधरी, भोजपुर ब्लाक अध्यक्ष वेदपाल मुखिया, पिंटू चौधरी आदि पदाधिकारी और क्षेत्र के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय