Wednesday, May 15, 2024

धनतेरस पर बाजार गुलजार, 2,000 करोड़ के आसपास होगा कारोबार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। धनतेरस पर इस बार नोएडा के बाजार गुलजार हैं। सोना-चांदी, कपड़े, बर्तन और वाहनों के साथ-साथ रियल एस्टेट में भी जमकर बिक्री होने की उम्मीद है। जिसका आंकड़ा लगभग 2,000 करोड़ के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

अगर अलग-अलग आंकड़ों की बात करें तो यह उम्मीद मानी जा रही है कि इस बार करीब 100 करोड़ रुपए के वाहनों की बिक्री, 200 करोड़ के आसपास सोना व महंगी धातुओं की बिक्री, 50 करोड़ रुपए का बर्तन कारोबार, 100 करोड़ रुपए के होम अप्लायंसेज, 50 करोड़ रुपए की कपड़ा बिक्री और करीब 750 करोड़ रुपए की संपत्तियों की रजिस्ट्री भी होने का अनुमान है। करीब 250 करोड़ की नई संपतियों की बुकिंग की भी उम्मीद जताई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धनतेरस की वजह से शुक्रवार को जिले के बाजार देर रात तक खुले रहेंगे। नोएडा के प्रमुख बाजारों के अलावा दादरी, जेवर और ग्रेटर नोएडा में भी ग्राहकों के स्वागत के लिए बाजारों में तैयारी की गई है। जगह-जगह व्यापारियों ने बाजारों को सजाया है। इससे बिक्री होने की सकारात्मक उम्मीद दिखती है।

उम्मीद मानी जा रही है कि इस बार बीते कई वर्षों का रिकॉर्ड टूटने की एक बड़ी संभावना है। बीते वर्षों की तुलना इस बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी उछाल देखने को मिला है। व्यापारियों का मानना है कि करवा चौथ के बाद धनतेरस ही इस बार सबसे बड़ा मौका है, जब बाजारों में बंपर बिक्री होने की पूरी संभावना है।

सोना-चांदी बर्तन आदि के साथ-साथ इस बार घर में सजावटी सामान और मिट्टी के सामानों की भी मांग काफी बढ़ गई है। जगह-जगह लगी दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। छोटा हो या बड़ा व्यापारी, सभी के चेहरे पर इस बार एक खुशी की चमक दिखाई दे रही है कि उनका माल लगातार बिक रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय