Sunday, March 24, 2024

दलित को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाना कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का परिचायक: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में दलित और मुस्लिम को मुख्यमंत्री अथवा उपमुख्यमंत्री पद के काबिल नहीं समझना कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का द्योतक है।

सुश्री मायावती ने ट्वीट किया “ कर्नाटक विधानसभा चुनाव उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी के शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित व मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा “ कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में सीएम पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी को पूरी तरह से अन्देखी करने के बाद अब किसी भी दलित व मुस्लिम को डिप्टी सीएम नहीं बनाना यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इनको यह वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें।”

गौरतलब है कि कर्नाटक में आज सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो को न्योता नहीं भेजा गया था। 2018 के चुनाव में कर्नाटक में हुये शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस ने सुश्री मायावती समेत तमाम विपक्षी दलों को न्योता भेजा था और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता का इजहार किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय