Saturday, May 4, 2024

एमडी पीवीवीएनएल ने किया खतौली विद्युत वितरण खंड के ओटीएस कैंपों का निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। प्रबन्ध निदेशक, चैत्रा वी. ग्राम कुरालसी, ग्राम जोला अन्तर्गत विद्युत वितरण खण्ड बुढ़ाना एवं ग्राम बडसू अन्तर्गत विद्युत वितरण खण्ड-खतौली में आयोजित ओटीएस कैम्पों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओटीएस का लाभ लेने आये उपभोक्ताओं से वार्ता की। उपभोक्ता मोमीन ने जर्जर तार व मीटर बदलने के लिए प्रबन्ध निदेशक को अवगत कराया। इस सम्बन्ध में उन्होंने अधिकारियों को जर्जर तार और आईडीएफ मीटर बदलने के लिये नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा ‘एकमुश्त समाधान योजना‘ का व्यापक प्रचार-प्रसार, पोस्टर/बैनर एवं घर-घर मुनादी कर किया जाये। उन्होंने कहा उपभोक्ताओं को सरचार्ज की माफी का लाभ देने के लिये अधिक से अधिक कैम्पों का आयोजन किया जाये।

निरीक्षण के बाद संजय जैन निदेशक(वाणिज्य) ने बताया कि ओटीएस योजना के मद्देनजर डिस्काॅम के सभी जनपदों में मेगा कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु डिस्काॅम स्तर से अधिकारियों को नामित किया गया है। अधिकारी फोन पर या स्थलीय निरीक्षण करेंगे और सम्बन्धितों को मार्गदर्शन/दिशा-निर्देश देंगे। अन्तिम पात्र उपभोक्ता तक ओटीएस का लाभ पहुँचाने के लिये डिस्काॅम के सभी जनपदों में अभियान जारी रहेगा।
ओटीएस में समस्त विद्युत भार के एलएमवी-1 (घरेलू), एलएमवी-2 (वाणिज्यिक), एलएमवी-4बी (निजी संस्थान), एलएमवी-5 (निजी नलकूप) एवं एलएमवी-6 (औद्योगिक) विद्युत उपभोक्ताओं के लिए विलम्बित भुगतान अधिभार में छूट हेतु एकमुश्त समाधान योजना दिनांक 08 नवम्बर 2023 से 31 दिसम्बर 2023 तक लागू है। एकमुश्त समाधान योजना में उपरोक्त श्रेणी के उपभोक्ताओं के बिजली के बिलों में लगे सरचार्ज पर छूट पाने का यह सुनहरा अवसर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान, निजी नलकूप उपभोक्ता माह मार्च 23 तक के बिलो में लगे सरचार्ज पर 15 दिसम्बर 2023 तक पंजीकरण कराकर शत-प्रतिशत छूट का लाभ लें सकते हैं। योजना के अन्तर्गत विद्युत चोरी के प्रकरणों में सम्मलित व्यक्तियों को एकमुश्त अथवा किश्तों के माध्यम से अपने जुर्माने की राशि के निस्तारण पर छूट का यह पहला एव अन्तिम अवसर है। बिजली चोरी मे पकडें गये उपभोक्ता राजस्त विर्धारण की 10 प्रतिशत राशि जमा कर पंजीकरण करा सकते हैं तथा 20 प्रतिशत एकमुश्त अथवा 35 प्रतिशत 03 किश्तों में जमा कर सकतें है।

उपभोक्ताओं से अपील की जाती है की आयोजित किये जा रहे मेगा कैम्प में अथवा निकतम खण्ड कार्यालय में पहुचकर, सरचार्ज माफी के स्वर्णिम अवसर का लाभ उठायें। योजना का द्वितीय चरण 15 दिसम्बर को समाप्त हो रहा है। जल्दी आये ज्यादा छूट पायें, अधिक जानकारी हेतु हैल्पलाईन नं0 1912 अथवा टोल फ्री नं0 1800-180-3002 पर संपर्क करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय