Sunday, May 19, 2024

1000 वर्ग गज जमीन पर बने स्वीमिंग पूल व रेस्टोरेंट पर चली एमडीए की जेसीबी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेष सिंह के निर्देश पर सोमवार को मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र में एमडीए की टीम पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध तरीके से लाखों रुपये की लागत से बने स्वीमिंग पुल व रेस्टोरेंट पर जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की।

सोमवार को एमडीए के जेई गिरीश पांडे के नेतृत्व में टीम पाकबड़ा तंबाकू फैक्ट्री के पीछे ग्राम समाथल पहुंची। ग्राम समाथल में मुस्तकीम पुत्र अब्दुल रशीद द्वारा लगभग 1000 वर्ग गज जमीन पर आलीशान स्वीमिंग पूल व रेस्टोरेंट का अवैध तरीके से निर्माण किया गया था। उनके खिलाफ नगर नियोजन अधिनियम 1973 के अंतर्गत सुसंगत धारा में ध्वस्तीकरण आदेश पारित था। टीम ने भारी फोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर चलाकर लाखों कीमत से बने स्वीमिंग पुल व रेस्टोरेंट को मिनटों में ध्वस्त कर डाला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एमडीए वीसी शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि बिना प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये कोई भी निर्माण कार्य नहीं करें। ऐसा पाये जाने पर प्राधिकरण द्वारा इसे सुसंगत धारा में कार्यवाही करते हुए कभी भी ध्वस्त किया जा सकता है। इसी प्रकार बहुत स्थानों पर अनियोजित रूप से अवैध प्लाटिंग कतिपय व्यक्तियों द्वारा की जा रही है, ऐसे समस्त भूखंड अवैध हैं तथा ऐसे भूखंडों पर कोई भी निर्माण अवैध माना जाएगा तथा प्राधिकरण कभी भी ऐसे निर्माणों को चिन्हित कर नियमानुसार ध्वस्त कर सकता है जिसकी समस्त जिम्मेदारी निर्माणकर्ता की ही होगी। कोई भी भवन एवं भूखंड क्रय करने के पूर्व उक्त के वैधता की जानकारी प्राधिकरण कार्यालय से अवश्य प्राप्त कर लें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय