Monday, May 20, 2024

पीएचसी पर धमके मंत्री ‘नंदी’, दो लापरवाह फार्मासिस्ट पर होगी निलम्बन की कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरजापुर । औद्योगिक विकास मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ’नंदी’ प्रवास के तीसरे दिन मंगलवार को जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस के साथ धान क्रय केंद्रों समेत राजकीय चिकित्सालय, आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और गौशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी। साथ ही पड़री पीएचसी में लापरवाही मिलने पर दो फार्मासिस्ट के विरूद्ध निलम्बन की कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सीएल वर्मा को शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया। वहीं प्रभारी मंत्री ने धान खरीद को बढ़ावा देने पर बल दिया।

प्रभारी मंत्री सबसे पहले जंगीरोड नवीन मंडी स्थल पहुंचे, जहां स्टाक रजिस्टर देखा। इसके बाद किसान शिवकुमार दुबे से बात कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके उपरांत पहाड़ी ब्लाक के मोहनपुर भवरख पहुंच धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मरीज को फोन कर वापस बुलाया अस्पताल, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय भरपुरा में मंत्री ने सर्वप्रथम रजिस्टर चेक किया। मंत्री के निरीक्षण के पूर्व 11 मरीज आए थे। उन्होंने कुछ मरीजों को फोन कॉल करके चिकित्सालय पर बुलाया और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि रजिस्टर पर मरीज का आधार व मोबाइल नंबर जरूर लिखा जाए। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र भरपुरा चतुर्थ व प्राथमिक विद्यालय भरपुरा का निरीक्षण किया और बच्चों से मुलाकात कर उनसे किताब पढ़वाई और गुणा-भाग करवाया।

दवा का रख-रखाव व रजिस्टर ठीक न मिलने पर बिफरे मंत्री

प्रभारी मंत्री ने अटल खेल मैदान भरपुरा को भी देखा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री का निरीक्षण करते हुए ड्रेसिंग कक्ष में पहुंच गए, जहां दवा का रख-रखाव व रजिस्टर ठीक न मिलने पर प्रभारी मंत्री ने दो फार्मासिस्ट के विरूद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया।

ठंड से बचाव के लिए गौशाला में बढ़ाएं टीनशेड

सिंधौरा डगमगपुर गौशाला का भी निरीक्षण किया, जहां 370 पशु मिले। प्रभारी मंत्री ने हरे-चारे की व्यवस्था के साथ ठंड के दृष्टिगत टीनशेड बढ़ाने का निर्देश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय