Sunday, April 28, 2024

मंत्री संजीव बालियान ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे, ट्रैक्टर, रोटावेटर समेत कृषि यंत्र दिए, लक्की ड्रा हुआ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मुजफ्फरनगर। कृषि प्रदर्शनी व किसान मेले का आज नुमाइश मैदान में समापन हो गया, जिसमें केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने लक्की ड्रा के पश्चात विजेता किसानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। नुमाइश मैदान में आयोजित हुए दो दिवसीय मेले में भाग लेने के लिए लकी ड्रॉ का भी आयोजन किया गया। इसके लिए विजेता किसानों को ट्रैक्टर से लेकर रोटावेटर समेत कृषि यंत्र मुफ्त में दिए गए।
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने लकी ड्रा के विजेता किसानों की घोषणा की। इस दौरान एक बॉक्स में एकत्रित किसानों के नाम की पर्ची निकाली गई, इनमें जिन किसानों के नाम की पर्ची निकली, उनमें पहले दिन के लक्की ड्रा में सबसे बड़े इनाम के रूप में भंगेला के किसान सुरेश का नाम ट्रैक्टर के विजेता के रूप में आया, जबकि दूधली के सुरेंद्र ने कल्टीवेटर जीता। रामपुरी के किसान को रोटावेटर, बोपाडा के गुड्डू ने कृषि यंत्र लकी ड्रॉ के रूप में जीता।
दूसरे दिन के लकी ड्रॉ में काकड़ा के कपिल ने ट्रैक्टर, टांडा के अंकुर ने रोटावेटर, किसान अशोक कुमार ने डोजर जीता। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान एवं कपिल देव अग्रवाल ने सभी विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
संजीव बालियान ने बताया कि लकी ड्रा के विजेता 2 किसानों को सोनालिका ट्रैक्टर प्रदान किए गए हैं। उन्होंने ट्रैक्टर की चाबी एवं उपकरण किसानों को सौंपी। इसके अलावा पशुओं के विजेताओं में अर्जुन सिंह, संजय, नरदीप सिंह, अनिल चौहान, महावीर सिंह, सुरेन्द्र कुमार, संदीप, वेदांत चौधरी को पुरस्कार दिये गये। दो दिवसीय कृषि प्रदर्शनी व किसान मेले में मरठ मंडल की कमिश्रर सेल्वा कुमारी जे भी पहुंची।
मेले में 180 प्रदर्शनी स्टाल लगाये गये, जिसमें 28 मशीनरी व उपकरण, 35 कृषि स्टार्टअप, 17 कृषि मंत्रालय से, 40 पशुपालन और डेयरी विभाग से 15 मत्स्य पालन क्षेत्र से, 45 आईसीएआर, एसएयू कॉमन सर्विस सेंटर व पशुपालन विभाग से थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय