Friday, April 26, 2024

रेल मंत्रालय ने नियुक्त किए 15 डीआरएम, प्रयागराज में भी बदले गए रेलवे अफसर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| रेल मंत्रालय ने कटक कैट के एक आदेश के बाद देशभर के 15 मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) के तबादले करते हुए 15 नये अधिकारियों की नियुक्ति की है।

रेलवे बोर्ड के जारी तबादला आदेशानुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल व सेंट्रल रेलवे के नागपुर मंडल के डीआरएम प्रभावित हुए हैं। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर में पदस्थ कमल किशोर सिन्हा को धनबाद (पूर्व-मध्य रेलवे) का डीआरएम नियुक्त किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नागपुर में पदस्थ दोनों डीआरएम की जगह अन्य अधिकारियों की नियुक्ति की गई है, इसमें मध्य रेलवे के नागपुर मंडल का डीआरएम तुषारकांत पांडेय को बनाया गया है, जबकि वर्तमान डीआरएम रिचा खरे यहां पदस्थ थीं।

रेलवे बोर्ड के आदेश में इसी तरह दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले नागपुर मंडल में मनिंदर उप्पल की जगह नमिता त्रिपाठी की पदस्थापना की गई है।

एनसीआर के प्रयागराज में मोहित चंद्रा के स्थान पर हिमांशु बडोनी, नार्थ फ्रंट रेलवे के लुमडिंग में जोगिंदर सिंह कालरा के स्थान पर प्रेम रंजन कुमार, ईस्ट सेंट्रल रेलवे धनबाद में कमल आशीष बंसल की जगह कमल किशोर सिन्हा (वर्तमान में पमरे जबलपुर में नियुक्त), ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के तिनसुकिया में उत्तम प्रकाश, सदर्न रेलवे के त्रिवेंद्र का डीआरएम एसएम शर्मा, ईस्टर्न रेलवे के सियालदह में दीपक निगम।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर में पंकज कुमार सिंह, वेस्टर्न रेलवे के वडोदरा में जीतेंद्र सिंह, सदर्न रेलवे के पालघाट में यशपाल सिंह, पूर्व मध्य रेलवे के दीनदयाल उपाध्याय मंडल में राजेश गुप्ता, दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड में पूर्व में संदीप श्रीवास्तव की नियुक्ति आदेश हुए थे, जिसे कैंसिल करते हुए बोर्ड ने अमिता प्रसाद साराभाई की नांदेड़ डीआरएम पद पर नियुक्त की है।

इसके साथ ही साउथ वेस्टर्न रेलवे के मैसुरु में शिल्पी अग्रवाल और सदर्न रेलवे के सालेम के डीआरएम के पद पर पंकज कुमार सिन्हा की पदस्थापना की गई है।

उल्लेखनीय है कि कटक सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल (कैट) में मंडल रेल प्रबंधकों की नियुक्ति को लेकर एक याचिका लगाई गई थी। उस याचिका के निर्णय के बाद रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को 15 डीआरएम की नियुक्ति के आदेश जारी किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय