Wednesday, May 8, 2024

दिल्‍ली में बुजुर्ग ने नाबालिग का किया बलात्‍कार, बेटे ने चुपके से वीडियो बनाकर परिवार को भेजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के बुराड़ी इलाके में एक चौंकाने वाली घटना में 68 साल के एक बुजुर्ग ने कथित तौर पर एक नाबालिग लड़की का बलात्‍कार किया और उसके बेटे ने चुपके से इसका वी‍डियो बना लिया। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी का बेटा यहीं नहीं रुका। उसने वीडियो पड़ोस में रहने वाले पीड़ित के परिवार को भेज दिया, जिसके बाद मामले का पता चला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक, घटना दो महीने पहले की है। गत 27 जून को सुबह करीब 11.15 बजे बुराड़ी थाने के कंट्रोल रूम में इस संबंध में एक कॉल आई थी।

पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और हेल्पलाइन 181 से एक महिला परामर्शदाता को शामिल करके पीड़िता को तत्काल सहायता प्रदान की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “नाबालिग लड़की ने अपना भयावह अनुभव साझा करते हुए बताया कि उसका परिवार 68 वर्षीय आरोपी और उसके बेटे को जानता है। आरोपी उन्‍हीं की कॉलोनी में रहता है और पीड़िता के परिवार के साथ धार्मिक यात्राओं पर भी गया था। वह अक्सर पीड़िता के घर आता था।

आरोपी ने पीड़िता के परिवार के साथ अपनी जान-पहचान का फायदा उठाया और लगभग दो महीने पहले उसे लालच देकर अपने घर के अंदर ले गया और उसका बलात्कार किया।

अधिकारी ने कहा, “नाबालिग को चुप रहने की धमकी दी गई थी। आरोपी के बेटे ने 27 जून को पीड़िता के पिता को बलात्कार का वीडियो भेज दिया। परिवार लड़की की आपबीती के बारे में जानकर हैरान रह गया।”

उत्तरी पुलिस जिला के उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि नाबालिग लड़की के बयान के आधार पर आरोपी और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), और 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल) के साथ-साथ यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों की सुरक्षा (पोक्‍सो) की संबंधित धारा भी शामिल है।

काउंसलिंग के दौरान पीड़िता ने खुलासा किया कि आरोपी अक्सर विभिन्न बहानों से उसके घर आता था।

अधिकारी ने कहा, “उसने इन अवसरों का फायदा उठाकर लड़की के साथ अकेले रहना और अनुचित स्पर्श करना शुरू कर दिया। उसने अपनी निकटता का इस्तेमाल उसके प्रति भद्दे इशारे करने के लिए किया।”

अप्रैल में 20 से 30 तारीख के बीच आरोपी ने लड़की को अपने घर बुलाया और उसे बहला-फुसलाकर एक कोने में ले गया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। अधिकारी ने कहा, “लड़की दो महीने तक डर में रही और आखिरकार वीडियो देखने के बाद अपने पिता को इसके बारे में बताया।”

अधिकारी ने बताया कि आरोपी और उसके बेटे दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय